Quora Partner Program क्या है? Join और Request कैसे करें

Quora पार्टनर प्रोग्राम क्या है? QPP कैसे JOIN करें? Quora पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने के लिए जिन सभी बातों को ध्यान में रखना है? हमारी पोस्ट में आपका स्वागत है।
Quora क्या है? और Quora से कैसे जुड़ें? इसके ऊपर भी एक लेख भी लिखा गया है। आप दिए गए लिंक पर जाकर इसे पढ़ सकते हैं?

Quora Partner Program INVITE

Quora Partner Program
Quora Partner Program
दोस्तों, आपके दिमाग में रोजाना सैकड़ों सवाल आते हैं। जिसका उत्तर न तो इंटरनेट पर मौजूद है और न ही किसी पुस्तक में उपलब्ध है।

केवल एक विशेषज्ञ व्यक्ति ही इस तरह के सवालों का जवाब दे सकता है। इसके इलावा आपके प्रश्न का उत्तर उस expert के पास होगा। जिसे आपके प्रश्न के संबंधित विषयों में अनुभव और रुचि है।

इसलिए Quora ऐसे विषयों के लिए एक बहुत अच्छा प्लेटफ़ॉर्म है और फेसबुक और यूट्यूब की तरह, इसने इंटरनेट पर अच्छा नाम कमाया है। इसके साथ ही Quora ने भी अपने पार्टनर प्रोग्राम की मदद से writers को पैसे देने शुरू कर दिए हैं।

आपको यहां हर तरह के फील्ड के लोग मिल जाएंगे। जो आपके प्रश्न का उत्तर देते है और प्रश्न पूछते है। आगे हम शुरू करेंगे Quora Partner Program क्या है? और हम इसमें कैसे शामिल हो सकते हैं।

यदि आप Quora का उपयोग कर रहे हैं। आपने अपनी Quora प्रोफ़ाइल सेटिंग अच्छी तरह से की है। तो फिर आप के लिए Quora Partner Program से पैसे कैसे कमाए? इस बात को जानना जरूरी है। इस लेख में, आपको Quora Partner Program के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।

Quora Partner Program क्या है

Quora पार्टनर प्रोग्राम Quora द्वारा संचालित एक पैसा कमाने का system है। इसमें सवाल पूछने वाले व्यक्ति को quora पैसा देता है। QPP writers के लिए डिज़ाइन किया गया है। ताकि Writers Quora पर काम करने के लिए आकर्षित हों। Quora लेखक को QPP द्वारा उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों पर चल रहे विज्ञापन के पैसे का कुछ हिस्सा देता है। आपको Quora की इस प्रणाली का हिस्सा बनने में सक्षम होना पड़ेगा। जिसके लिए आप नीचे दिए गए steps को फॉलो कर सकते हैं।

Quora Partner प्रोग्राम से कैसे जुड़ें

यदि आप Quora पर एक नए लेखक हैं। फिर आपको कुछ महीनों के लिए इंतजार करना होगा। इसके साथ ही आपको अच्छे सवाल और जवाब भी पूछते रहना होगा। यह सब करते हुए आपको Quora के community guidelines का भी ध्यान रखना होगा। जिसे आप दिए गए लिंक पर जाकर पढ़ सकते हैं।

जब आप QPP के लिए योग्य हो जाते हैं। आपकी प्रोफ़ाइल अच्छी तरह से विकसित है। फिर आपको QPP में शामिल होने के लिए Quora से मेल मिलेगा। आप इस अधिसूचना को स्वीकार और अस्वीकार कर सकते हैं। यदि आप Quora पर 2 भाषाओं (हिंदी और अंग्रेजी) में काम कर रहे हैं। फिर आपको Quora Partner Program में शामिल होने के लिए दोनों भाषाओं के लिए अलग-अलग mail मिलेंगे। जैसे अंग्रेजी के लिए एक मेल और हिंदी के लिए दूसरा मेल।

मैं आपके साथ कुछ Quora Partner Program TIPS साझा कर रहा हूं। जिन्हें अपनाकर आप कुछ ही महीनों में Quora के QPP के लिए पात्र बन सकते हैं।

Tips for Quora Partner Program

  1. आपको रोजाना 15-25 सवाल पूछने का लक्ष्य निर्धारित करना होगा।
  2. मूल्यवान प्रश्न पूछे जाने चाहिए।
  3. किसी का अपमान न करें। गलत शब्दों का प्रयोग न करें।
  4. संबंधित विषयों के लोगों से अपने प्रश्न का उत्तर देने का अनुरोध करें।
  5. बहुमूल्य प्रश्नों के अच्छे उत्तर दें।
  6. अधिक से अधिक trending सवाल पूछने की कोशिश करें।
  7. अपने किसी भी product के बारे में बताकर Quora का प्रचार न करें। जिसके कारण नियमों का उल्लंघन होता है।
  8. Quora SPACES से जुड़ें और यहां अपने प्रश्न और उत्तर साझा करें।
  9. नए Quora विषय जोड़ें। ताकि लोगों को फायदा हो।
  10. दैनिक प्रश्नों और उत्तरों के साथ अपने खाते को अपडेट करते रहे।
  11. आपको गैर-आवश्यक, अश्लील और गलत प्रकार के प्रश्नों की रिपोर्ट करनी चाहिए। क्योंकि यह आपका कर्तव्य है। Quora ऐसे व्यक्ति को महत्व देता है।
यदि आप इन सभी दिशानिर्देशों का अच्छी तरह से पालन करते हैं और Quora के साथ बने रहते हैं। फिर आप जल्द ही QPP से जुड़ जाएंगे।
इन्हें भी देखें --
  • Google Adsense से पैसे कैसे कमाए
  • Pinterest से पैसे कैसे कमाए
  • Amazon से पैसे कैसे कमाए

Quora Partner Program Join करने के लिए Request कैसे करें। 

अगर आप महसुस करते हैं। कि आपने Quora पर कड़ी मेहनत की है और आपके सवालों और जवाबों पर लाखों views आने शुरू हो गए हैं। फिर आप Quora पर request भेज सकते हैं। QPP में अपनी प्रोफ़ाइल को शामिल करने के लिए।

आप नीचे दिए गए जीमेल पर Quora को request कर सकते हैं।
  • support@quora.com 
  • partners@quora.com
आपको अपने same खाते के साथ Quora को मेल करना होगा। जिसके ऊपर आपका Quora अकाउंट है। आपको mail में अपना प्रोफ़ाइल URL जोड़ना होगा।

Quora से पैसे कैसे कमाए

मैंने Quora से पैसे कैसे कमाए इस पर एक लेख लिखा है। जिसे आप दिए गए लिंक पर जाकर पढ़ सकते हैं। यहाँ Quora से पैसे कमाने के 2-3 तरीके दिए गए हैं। आप Quora पार्टनर प्रोग्राम में शामिल हुए बिना भी ये पैैसे कमाने के तरीके अपना सकते हैं।

Quora प्रोग्रामिंग भाषा 

Quora एक प्रश्न उत्तर वेबसाइट है। इसलिए, Quora का उपयोग हिंदी और अंग्रेजी के अलावा 8 भाषाओं में किया जा सकता है।
  • Japanese 
  • Indonesian 
  • Portuguese 
  • Marathi
  • Spanish 
  • French 
  • German 
  • Italian 
दोस्तों, आपको मेरा Quora Partner Program in Hindi का यह पोस्ट कैसा लगा। मुझे comment के माध्यम से बताएं।

Related Posts