7 BEST EARNING APPS In HINDI ( हिंदी जानकारी )

हमारे Best Earning Apps की पोस्ट में आपका स्वागत है। हम खाली समय में पैसा कमाने के लिए ऑनलाइन कुछ ऐप की तलाश करते रहते हैं। उस विचार के साथ, हम आपके लिए इस तरह के 7 apps लाए हैं। जिस पर आप समय नहीं बिताते हैं और कुछ पैसे भी बचाए जा सकते हैं।
  • मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका
  • पैसा कमाने का एप्स
  • पैसे कमाने वाला गेम
  • मुझे पैसे कमाने है
  • पैसे जीतने का एप्स
दोस्तों, ऐसे सवाल हमारे दिमाग में चलते रहते हैं। इसलिए, हम इस ऐप की पोस्ट लाए हैं। आप इन Applications को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके रख सकते हैं।

Which is the best earning apps in Hindi?

Best Earning Apps की इस पोस्ट में आपको ऑनलाइन कमाई करने वाले Apps के बारे में बताया जा रहा है। अगर आप इन एप्स के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। फिर आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।
BEST EARNING APPS
BEST EARNING APPS

Best Earning Apps of 2020

1. Fluid Truck Share

Fluid Truck Share आपको उस truck, car, और SUV को किराए पर लेने की अनुमति देता है जो आपके गैरेज में अप्रयुक्त बैठे हैं। यह उन लोगों के लिए UHaul का एक अच्छा विकल्प है, जिन्हें जल्दी में बड़ी वस्तुओं को स्थानांतरित करने के लिए वाहन की आवश्यकता होती है।

उनकी वेबसाइट के अनुसार, ऐप आपको $24K प्रति वर्ष तक कमा कर दे सकता है! यदि आप अपने ग्राहकों से व्यक्तिगत रूप से नहीं मिल सकते हैं। तो आप अपनी कार की चाबियों के लिए एक lockbox भी set कर सकते हैं।

2. SweatCoin

SweatCoin आपको आपके द्वारा आवश्यक प्रत्येक 1,000 कदमों के लिए "SweatCoins" देकर कसरत प्रेरणा देगा। एक बार जब आप ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो इसे अपने फोन की पृष्ठभूमि में छोड़ना सुनिश्चित करें - इस तरह, यह प्रत्येक आंदोलन को गिना जाएगा।

पर्याप्त धनराशि का निर्माण करने में काफी समय लग सकता है, लेकिन हर एक समय में एक बार वापस चेक करें और आपको आश्चर्य होगा कि आप कितना कमा सकते हैं।

3. Foap

Foap इच्छुक फ़ोटोग्राफ़रों और वीडियोग्राफरों के लिए एक शानदार तरीका है कि वे अपनी प्रतिभा के लिए पैसा कमाना शुरू करें। एप्लिकेशन का उपयोग करना सरल है, इसलिए आपको केवल अपने फ़ोटो और वीडियो अपलोड करने हैं, और एक इच्छुक ग्राहक की प्रतीक्षा करनी है।

ब्रांड और एजेंसियां ​​फ़ोटो प्राप्त करने के लिए इस ऐप का उपयोग करती हैं, इसलिए यह आपके काम को वहां करने का एक शानदार तरीका है। Foap आपकी कमाई का 50 प्रतिशत लेगा, लेकिन एक फोटो को एक से अधिक बार बेचा जा सकता है। आप विशिष्ट परियोजनाओं और अनुरोधों के लिए काम भी प्रस्तुत कर सकते हैं।

4. Achievement

Achievement आपको अपने दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए भुगतान करती है। अपने कदम, नींद के चक्र को ट्रैक करना, और logging your meals आपको नकद कमा कर दे सकता है।

आप अपने उपयोग को अनुकूलित करने के लिए अपने अन्य फिटनेस ऐप्स जैसे कि Fitbit, Strava, Stop, Breathe, और Think - के साथ भी ऐप को optimize कर सकते हैं।

5. ibotta

ibotta एक और शानदार Cashback app है। आप तीन अलग-अलग तरीकों से इसका उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं: जब आप पात्र वस्तुओं की खरीद करते हैं, तो अपनी रसीद ऐप पर अपलोड करें; विशेष ऑफ़र तक पहुंच प्राप्त करने के लिए खरीदारी करने से पहले एक store loyalty card लिंक करें; या ibotta ऐप के माध्यम से eligible stores पर खरीदारी करें।

ibotta लगभग 300 Retailers के साथ सहयोग करता है, इसलिए जब आप ऐप के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो आप पैसे बचा सकते हैं।

6. Paribus

कभी केवल कीमत drop दिनों के बाद ज्यादा कीमत में ऑनलाइन कुछ खरीदा है?
Paribus आपको इन मूल्य परिवर्तनों के लिए वापस कर देता है ताकि आप उन चीज़ों से पैसा कमा सकें जो आपने पहले ही खरीदी हैं।

एप्लिकेशन आपके द्वारा सभी प्राप्तियों के लिए आपके ईमेल को स्कैन करेगा, इसलिए आपको मूल्य drop पर भी नजर नहीं रखनी होगी। यह डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है और आपको यह बताने देगा कि क्या आपके पास कोई धनराशि है, जिसके बिना आपको एक काम करना है।

7. Google Opinion Rewards

Google Opinion Rewards ऐप डाउनलोड करें और आपके पास मौजूद हर खाली पल में सर्वेक्षण पूरा करें। सर्वेक्षण में 20 सेकंड से कम का समय लगता है और यह दुनिया के सबसे भरोसेमंद खोज इंजन द्वारा समर्थित है।

Best Earning Apps on Playstore

हमारी Best Earning Apps की पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरी पोस्ट की जानकारी पसंद आई होगी।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें