8 Best Earning Money Apps in Hindi (हिंदी जानकारी)

हमारी Best Earning Money Apps Hindi की इस पोस्ट में आपका स्वागत है। इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको Best Earning Money Apps से रूबरू कराने का प्रयास किया है।

यह सच है जब वे कहते हैं कि हर चीज के लिए एक ऐप है! हम अपने फोन पर इतना समय बिताते हैं। पैसे कमाने वाले ऐप्स सबसे अच्छे प्रकार के ऐप हैं, और यदि आप इन दिनों अपने आप को कुछ खाली समय के साथ पा रहे हैं, तो अपने फोन के माध्यम से कुछ अतिरिक्त नकदी क्यों न कमाएं?

Best Earning Money Apps of 2020

यह apps आपको अपनी अव्यवस्था बेचकर, अपनी कला दिखाने, गेम खेलने और वीडियो देखने के द्वारा वास्तविक पैसा कमाने की अनुमति देंगे। सबसे अच्छी बात? वे डाउनलोड करने के लिए Free हैं और उपयोग करने में आसान हैं!
Best Earning Money Apps in Hindi
Best Earning Money Apps in Hindi


Best Earning Money Apps

1. Swagbucks

Swagbucks सबसे अधिक भुगतान करने वाली सर्वेक्षण साइटों में से एक है जो आपको बस कुछ ही क्लिक में पैसे कमाने देती है। आपके द्वारा किया गया पैसा सीधे आपके PayPal को भुगतान किया जाता है, जो इसे सुरक्षित और सुविधाजनक बनाता है।

सर्वेक्षणों के अलावा, कई सरल कार्य हैं जो आपको पैसे कमाएंगे जैसे कि वीडियो देखना या खरीदारी करना। और यदि आप किसी मित्र को संदर्भित करते हैं, तो आप उनकी कमाई का 10 प्रतिशत कमा सकते हैं।

2. Depop

Depop एक Marketplace App है जो आपको कपड़े और अन्य सामान खरीदने और बेचने की अनुमति देता है। हम पर वसंत मौसम के साथ, अब अपनी अलमारी के माध्यम से एक बार देखने का समय है।

उन टुकड़ों से पैसा कमाना जो आप अब नहीं पहनते हैं। एक इंटरफ़ेस के साथ जो Instagram के समान है, अपनी दुकान को curate करना और ग्राहकों के साथ संवाद करना आसान है।

3. SurveyJunkie

SurveyJunkie आपको ऑनलाइन सर्वेक्षण लेने, नए उत्पादों को आज़माने और समूहों पर ध्यान केंद्रित करने में योगदान देता है।

सर्वेक्षण पूरी तरह से गुमनाम हैं और ब्रांडों को अपने उत्पादों और सेवाओं में सुधार करने की अनुमति देते हैं। आप प्रति सर्वेक्षण $50 तक कमा सकते हैं और प्रत्येक को पूरा करने में शायद 5 मिनट से भी कम समय लगेगा।

4. BookScouter

किताबी कीड़ा बाहर के लिए, यह best earning money app आपको उन पुरानी किताबों को बेचने की अनुमति देता है जो आपकी निजी लाइब्रेरी में जगह ले रही हैं। वे पाठ्यपुस्तकों को भी स्वीकार करते हैं ताकि कॉलेज के छात्र decluttering से अतिरिक्त नकदी बना सकें।

BookScouter ऐप आपको एक शिपिंग लेबल प्रदान करता है ताकि आप मुफ्त में अपनी किताबें भेज सकें।

5. iPoll

IPoll App अपने स्थान-आधारित तकनीक के कारण अन्य सर्वेक्षण ऐप से अलग है। इसका मतलब है कि आप अपने इलाके में नियमित रूप से आने वाले स्टोर की समीक्षा कर रहे हैं।

दुकानों में जाने के लिए कुछ पैसे वापस क्यों नहीं करें जो आप शायद वैसे भी दौरा कर रहे थे? आप अपनी कमाई को भुना सकते हैं या उपहार कार्ड और एयरलाइन अंक प्राप्त कर सकते हैं। प्रत्येक तिमाही में, ऐप में $10,000 की लॉटरी होती है जिसे आप स्वचालित रूप से दर्ज करेंगे।

6. MISTPLAY

MISTPLAY आपके फोन पर गेम खेलने के लिए पैसे और पुरस्कार प्रदान करता है। यह सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है, लेकिन उनकी सकारात्मक GooglePlay स्टोर समीक्षा अन्यथा सुझाव देती है।
Best app to make money fast playing Games
आप ऐप का उपयोग करके अपने खाते में मुफ्त गेम जोड़ते हैं और खेलते समय अंक कमाते हैं (जो नकद में परिवर्तित हो सकते हैं)। जब आप अपना खाली समय पास करते हैं तो यह पैसा कमाने का एक शानदार तरीका है!

7. Fetch

Fetch एक pay-to-shop ऐप है जिसका इस्तेमाल किराने की दुकान पर जाने के बाद किया जा सकता है। यह आपकी आवश्यक खरीदारी से कुछ नकदी वापस पाने का एक शानदार तरीका है।

best earning money app आपके उत्पादों पर पैसे बचाने के लिए लोकप्रिय ब्रांडों के साथ काम करता है। नियमित रूप से अपनी किराने की रसीदों को स्कैन करना आपको समय के साथ अपनी कमाई में जोड़ने में मदद करेगा।

एक बार जब आप ऐप डाउनलोड कर लेते हैं और अपनी पहली रसीद को scan करते हैं, तो आप स्वचालित रूप से 3,000 अंक अर्जित करेंगे जिसे $3 Visa Gift Card में परिवर्तित किया जा सकता है।

8. Slidejoy

इस ऐप से अपनी लॉक स्क्रीन पर बस swiping करके पैसे कमाएं। Slidejoy prime real estate के लिए भुगतान करता है, इसलिए जब भी आप अपना फोन lock करते हैं, तो आपको हर बार एक नया विज्ञापन दिखाई देगा।

एक बार जब आप ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप अधिक जानकारी प्राप्त करने या अधिक विज्ञापन देखने के लिए इन विज्ञापनों पर Swipe कर सकते हैं। प्रत्येक swipe के साथ आप ऐसे points earn करते हैं जिन्हें नकद में बदला जा सकता है।

किसी भी चीज़ को पर्याप्त रूप से अर्जित करने में बहुत अधिक समय लग सकता है, लेकिन यह सोचें कि आप अपना फ़ोन कितनी बार खोलते और बंद करते हैं। बस एक अतिरिक्त swipe आपको पैसे कमाने का मौका देता है।

Best Earning Money Apps on Playstore

हमारी Best Earning Money Apps की पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद। मुझे उम्मीद है, कि आपको मेरी पोस्ट की जानकारी पसंद आई होगी।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें