4 BEST BANGALORE TOURIST PLACES IN HINDI

हमारी पोस्ट BANGALORE BEST TOURIST PLACES में आपका स्वागत है, इस पोस्ट में आपको नीचे इन 4 लोकप्रिय स्थानों के बारे में बताया गया है।

जब हम वसंत कहते हैं, तो यह हमें Charles Dicken’s को खिलते हुए फूलों, साफ नीले आसमान और ओस घास और गर्मियों में रोशनी और सर्दियों में छाया की रेखा की पृष्ठभूमि की याद दिलाता है। बैंगलोर शहर का पता लगाने के लिए यह सही मौसम है।

BANGALORE BEST TOURIST PLACES के बारे शहर आपको घेरने और जीवन की एकरसता से बचने में मदद करता है। आप अपने परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं या अपने दोस्तों के साथ सड़क यात्रा की योजना बना सकते हैं ताकि खुद को कुछ बदलाव मिल सके। यदि आप अपने वाहन के पहनने और आंसू के बारे में चिंतित हैं, तो ऐसे विकल्प उपलब्ध हैं जो आपकी यात्रा को कम तनावपूर्ण बना देंगे।

बसों या टैक्सी जैसे विकल्पों में से, बैंगलोर में सेल्फ-ड्राइव कारों के लिए सबसे आरामदायक विकल्प है - परिवहन का एक आरामदायक और निजी मोड। आप कार किराए पर लेकर Bangalore best tourist places घुमने का लाभ उठा सकते हैं और वसंत के मौसम की ताजगी का आनंद ले सकते हैं।
जो लोग वास्तव में वसंत की जीवंत भावना में खुद को डुबोना चाहते हैं, वे 4 स्थान हैं जो आपको बैंगलोर में तलाशने की आवश्यकता है:

4 बेंगलुरु की मशहूर जगहें

BANGALORE BEST TOURIST PLACES
Bangalore best tourist places

1. Lalbagh Botanical Garden Bangalore.
लालबाग वनस्पति उद्यान बैंगलोर के केंद्र में है और वनस्पति कलाकृतियों, पादप विज्ञान और पौधों की सुरक्षा के लिए एक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध हब है। सभी प्रकृति प्रेमियों के लिए एक रिट्रीट लालबाग,

शहर के केंद्र में 240 एकड़ का क्षेत्र शामिल है और इसमें लगभग 1,858 पौधे प्रजातियां हैं। शाम को इत्मीनान से अकेले या अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए यह सही जगह है। 1 दिन की कार किराए पर बैंगलोर बुक करें और अपने प्रियजनों के साथ सुखद दृश्य का आनंद लें।

2. Cubbon Park, Bangalore

Cubbon Park चलने वालों के लिए, प्रकृति प्रेमियों, और जो भी बैंगलोर में आराम करना चाहते हैं, उनके लिए सबसे पसंदीदा जगह है। आप सजावटी और फूलों के पौधों की एक झलक पकड़ सकते हैं। विदेशी और साथ ही स्वदेशी भी।

बच्चे पार्क के अनूठे प्लेरिया - बाल भवन और एक्वेरियम का आनंद ले सकते हैं। यह पूरे वर्ष खुला रहता है, लेकिन वसंत के मौसम के दौरान यह वास्तव में शानदार है। एक सुंदर सुबह, अपनी अलार्म घड़ी सेट करें, और Cubbon Park पहुंच जाएं।

3. Nandi Hills, Bangalore
"सबसे अच्छे स्थान अक्सर नक्शे से दूर होते हैं," गुमनाम रूप से कहा गया, और हम अधिक सहमत नहीं हो सकते। कर्नाटक का नंदी हिल्स इस बात का सटीक प्रमाण है और वसंत का स्वागत करने के लिए अब यह एक लोकप्रिय स्थल है।

अविश्वसनीय दृश्यों और शानदार आकर्षणों से घिरा हुआ, यह स्थान दक्षिण में एक छोटे से छिपे हुए मणि के रूप में बना हुआ है। नंदी हिल्स एक मंत्रमुग्ध करने वाला स्वर्ग है, जो एक त्वरित पलायन और लंबी ताजगी से बचने के लिए आदर्श है।

कर्नाटक में एक छोटा हिल स्टेशन होने के नाते, इस स्थान तक पहुँचना आसान है। हालांकि, शहर से वहां पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका बैंगलोर में सेल्फ-ड्राइव कारों को किराए पर लेना है।

4. Bangalore Palace, Bangalore
यह पूर्व बैंगलोर पैलेस के अलावा और कोई नहीं है जो शहर को अपना शाही स्पर्श देता है। बैंगलोर पैलेस महाराजा डी मैसूर का ग्रीष्मकालीन निवास था।

विशाल संपत्ति अब मैसूर शाही परिवार की है। इसे ट्यूडर वास्तुकला शैली में डिज़ाइन किया गया है जो इसे एक यूरोपीय भावना देता है। यह वसंत का स्वागत करने के लिए एक आदर्श स्थान है।
इन्हें भी देखें;

Bangalore Near Tourist Places in HINDI

भारत में खिलने वाले वसंत के मौसम में तलाशने के लिए बेशुमार स्थानों में, बैंगलोर निस्संदेह शीर्ष विकल्पों में से एक है।

बहुत सारी यात्रा, स्पर्श और स्वाद के साथ, बैंगलोर में घूमने के लिए कई स्थान हैं। आपको हमारी Bangalore best tourist places की यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट करके जरूर बताएं।
धन्यवाद

Related Posts