Keyword Planner Tool क्या है और कौन सा बेहतर है

keyword planner tools
keyword planner tools


कीवर्ड प्लानर उपकरण क्या है (What is Keyword Planner Tools)?

Keyword tool keyword पर शोध करने के लिए एक सीधा और अत्यधिक प्रभावी SEO TOOL है। यह कई उच्च-volume साइटों जैसे Google, YouTube, Amazon, आदि पर कीवर्ड डेटा को तोड़ता है।

Keyword planner tools शीर्ष पर, लागत-प्रति-क्लिक, खोज मात्रा और प्रतियोगिता जैसे आवश्यक विपणन डेटा को खोदना आसान है। ध्यान रखें कि कीवर्ड टूल all-in-one seo research मंच नहीं है, हालांकि, इस प्रकार के सॉफ्टवेयर की कीमत अधिक है।

तो, क्या खोजशब्द उपकरण आपके seo और marketing प्रयासों के लिए सबसे अच्छा मंच है? आइए इस टूल में उन सभी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिनकी मदद से आप निर्णय लेते हैं।
आपके पास Keyword Planner Tools के बारे में ऐसे प्रश्न होंगे। जिसकी चर्चा आज हम इस पोस्ट में करते हैं।

एक अच्छा कीवर्ड क्या है (What is a good keyword)?


  • हम कह सकते हैं कि एक अच्छा कीवर्ड। यो Words Website पोस्ट सामग्री को बिस्तर से समझने में मदद करता है। चाहे keyword एक लंबी पूंछ हो। या एक छोटा सा कीवर्ड।

सबसे अच्छा खोजशब्द योजनाकार उपकरण क्या है (What is the best keyword planner tool)?

यहा कहना बहुत मुश्किल है। कौन सा सबसे अच्छा उपकरण है? मैं फ्री कीवर्ड प्लानर टूल्स का उपयोग करता हूं।
  1. Google keyword planner tool
  2. Questiondb
  3. Ubersuggest
  4. Soovle
आप इन्हें मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। लेकिन उनके अलावा, ऐसे कई कीवर्ड योजनाकार उपकरण हैं। जो आपको कीवर्ड के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते है।

योजनाएं और मूल्य निर्धारण (Planning and pricing)
keyword planners tool कम से कम प्रति माह $5 से शुरू होता है, जो एक ऐसे platform के लिए आश्चर्यजनक रूप से महंगा है जो केवल keyword विश्लेषण करता है।

सभी कीवर्ड टूल प्लान 30-दिन की मनी-बैक गारंटी के साथ आते हैं, जो आपको सॉफ्टवेयर को आज़माने का मौका देता है।

विशेषताएं (Features)
Keyword planner tools को तीन प्राथमिक विशेषताओं में विभाजित किया जा सकता है: मूल keyword research, प्रतियोगिता विश्लेषण और खोज मात्रा विश्लेषण।

खोजशब्द अनुसंधान कीवर्ड प्लानर टूल में मैं एक कीवर्ड कैसे चुनूं (How do I choose a keyword in the Keyword Planner tool)?

Keyword Tool का उपयोग करने का मुख्य कारण यह है कि यह केवल मूल खोजशब्द अनुसंधान (keyword research) में महत्ता प्राप्त करता है। किसी भी कीवर्ड को एक साधारण खोज बार में टाइप करें, और प्लेटफ़ॉर्म Google स्वत: पूर्ण होने वाले कीवर्ड की सूची लौटाएगा। यह कि सभी All-in-one Seo Services की तुलना में कुछ अलग दृष्टिकोण Keyword research के लिए लेते हैं, और यह बहुत अधिक प्रतिबिंबित हो सकता है कि Visitors वास्तव में क्या खोज रहे हैं।

महत्वपूर्ण रूप से, कीवर्ड टूल केवल देश-आधारित Google कीवर्ड परिणामों तक सीमित नहीं है। आप YouTube, Bing, Amazon Affiliate और eBay affiliate marketing के बारे में भी कीवर्ड विश्लेषण चला सकते हैं। यह आपको दिखाता है कि कौन से कीवर्ड इंटरनेट लोग अधिक खोज रहे हैं। कितनी बार खोज रहे हैं। Keyword के ऊपर click कितने आते हैं।

प्रतियोगिता का विश्लेषण (Competition analysis)
keyword planner tools में प्रतिस्पर्धा विश्लेषण अन्य Seo Tools की तुलना में अलग तरीके से संचालित होता है। जब आप एक प्रतियोगी के डोमेन में प्रवेश करते हैं, तो प्लेटफ़ॉर्म उन कीवर्ड को सूचीबद्ध करता है जो खोज परिणामों के बजाय साइट सामग्री से प्राप्त होते हैं।
  • इस संबंध में, Keyword tool बहुत सपाट है। आप वास्तव में यह नहीं देख सकते हैं कि कौन से खोज विज्ञापन प्रतियोगी दौड़ रहे हैं,
  • इसलिए, Keyword planner tool का प्रतियोगिता विश्लेषण भाग अधिकांश digital marketing के लिए उपयोगी नहीं होगा।
खोज मात्रा विश्लेषण (Search volume analysis)
Keyword planner tools में खोज मात्रा विश्लेषण सुविधा कीवर्ड परिणाम तालिकाओं में प्रस्तुत किए गए Volume data को गहराई से देखने का एक तरीका प्रदान करती है।

इंटरफ़ेस और उपयोग में (Interface and usage)
Keyword planner tools का उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस लगभग उतना ही सरल है जितना इसे प्राप्त होता है। ब्राउज़र-आधारित इंटरफ़ेस एक खोज पट्टी के आसपास बनाया गया है जहाँ आप कीवर्ड या किसी प्रतियोगी के डोमेन में प्रवेश कर सकते हैं। खोज पट्टी के शीर्ष पर दोस्ताना विकल्प आपको देश या शहर या खोज मंच द्वारा अपनी खोज को फ़िल्टर करने की अनुमति देते हैं।

सहयोग (support)
आप कंपनी की वेबसाइट पर संपर्क फ़ॉर्म का उपयोग करके ईमेल के माध्यम से कीवर्ड टूल के संपर्क में रह सकते हैं। व्यावसायिक घंटों के दौरान प्रतिक्रियाएं त्वरित होती हैं- आमतौर पर कुछ घंटों के भीतर। लेकिन, ध्यान दें कि कीवर्ड टूल टीम हांगकांग के व्यावसायिक घंटों पर काम करती है, जो अधिकांश US-आधरित कंपनियों के लिए व्यावसायिक घंटों के विपरीत हैं।

फेसला (Decision)
keyword planner tools सबसे आसान और सबसे सक्षम उपकरणों में से एक है, जब यह आवश्यक Keyword research का संचालन करने के लिए आता है। उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस अविश्वसनीय रूप से सरल है, और आप Google के अलावा बिंग, अमेज़ॅन और ईबे के लिए keyword data प्राप्त कर सकते हैं और यह आपको एक लक्षित कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। जिस पर आप तुरंत निर्णय लेते हैं।

Related Posts