9 BOLLYWOOD FILM HINDI जो IMDB टॉप 250 का एक हिस्सा हैं?

आमिर खान Bollywood film Hindi की अब तक की कुछ सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची में हावी हैं, अन्य खबरों में, पानी गीला है। मेरा मतलब है, क्या कोई आश्चर्यचकित भी है? बिलकूल नही!

हां, मैं IMDB टॉप 250 की पूरी सूची से गुज़रा और bollywood film hindi की उन सभी फ़िल्मों को निकाला जो इसका एक हिस्सा थीं। पहली भारतीय प्रविष्टि 3 Idiots के साथ 80 वें नंबर पर आती है और अंतिम एक नंबर 248 अजय देवगन के साथ मुश्किल से drishm movie के साथ बना है।

दरअसल, आमिर खान की सभी फ़िल्मों को एक तरफ रखते हुए, मैं Andhadhun को सूची के एक भाग के रूप में देखकर सुखद आश्चर्यचकित था और मुझे खुशी है कि इसे प्रशंसा मिल रही है और इसे प्यार करना निश्चित रूप से योग्य है। उम्मीद के मुताबिक, Gangs of Wasseypur ने भी एक जगह का दावा किया है।
इन्हें भी पढ़ें;

  1. 10 बॉलीवुड फिल्में वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित हैं?
  2. HORROR MOVIES OF BOLLYWOOD कुछ अनोखी जानकारी के साथ?

ठीक है, यहाँ पूरी सूची है;

What Are Best Bollywood film Hindi?

best bollywood film hindi
best bollywood film hindi

1. 3 Idiots

TOP 250 में पहली bollywood film hindi में एंट्री हुई और आखिरकार इस फिल्म की तुलना में सूची को kick-off करने का इससे बेहतर तरीका क्या है कि सभी ने अनगिनत बार इस फिल्म को देखा क्योंकि यह हमेशा टीवी पर होती है।

Taare Zameen Par

2. Taare Zameen Par
कुछ ही समय में, Taare Zameen Par फिल्म ने लोगों के दिलों में अच्छी जगह बना ली थी। आमिर खान को अनोखी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है और यह बहुत ही दिल को छू लेने वाली होती है, मुझे यकीन है कि हर कोई इसे देखकर रोया होगा।

Dangal bollywood movie

3. Dangal
आमिर खान की दंगल मूवीज ने सबसे बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह एक कुश्ती के ऊपर बनी फिल्म है। लोगों ने इस फिल्म को बहुत पसंद किया। फिल्म में ऐसे व्यक्ति के जीवन पर अधिक दृश्य हैं। जो हमारे दिल को छू जाए।

Andhadhun hindi film

4. Andhadhun

अगर मुझे इस सूची से अपनी पसंदीदा फिल्म चुननी होती, तो मैं अंधधुन के साथ जाता। मेरा मतलब है, आयुष्मान खुराना ने ऐसा किया है! क्या शानदार फिल्म है, क्या शानदार अंत है, और भले ही यह सूची में थोड़ा कम है। जितना मैं चाहूंगा, मैं अभी भी इसे पसंद करूंगा।


5. Rang De Basanti
एक और फिल्म जो इस घटना के लिए बेहद योग्य है, गंभीरता से आमिर खान इसे कैसे करते हैं? कोई कैसे इस तरह के एक महान ट्रैक-रिकॉर्ड को बनाए रखता है?
Rang de basanti movie
Rang De Basant MOVIE


6. Gangs of Wasseypur
मुझे नहीं लगता कि देश में एक भी व्यक्ति ऐसा है जिसे यह फिल्म पसंद नहीं आई है, एक भी नहीं। यह हाल ही में International Cinephile सोसायटी की दशक की शीर्ष 100 फिल्मों की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय फिल्म बन गई।
best hindi films
best hindi films


7. Lagaan
भारत में कोई भी क्रिकेट फिल्म काम करेगी। यह एक तथ्य है, लेकिन जब आप खेल को इतिहास के साथ मिलाते हैं। खासतौर पर भारतीयों को अंगरेज पर जीत दिखाना। तो कौन इसे पसंद नहीं करेगा? यह स्पष्ट है।

PK bollywood film

8. PK

अंत में, हम अंतिम आमिर खान की फिल्म तक पहुँच चुके हैं। इस फिल्म की एकमात्र बुरी बात अनुष्का शर्मा के बाल थे, बस, यही दोष है। PK bollywood film hindi ने list में 247 नंबर हासिल किया है।

Drishyam hindi movie

9. Drishyam
अंतिम लेकिन कम से कम, एक और फिल्म है जिसने सूची का हिस्सा बनकर मुझे आश्चर्यचकित कर दिया। अजय देवगन की Drishyam movie ने 248 नंबर को हासिल किया है। 248

Best Bollywood film Hindi

नमस्कार दोस्तों, आपको हमारी बॉलीवुड फिल्म हिंदी पोस्ट कैसी लगी। हमें कमेंट करके जरूर बताएं। हम अपने ब्लॉग पर इस तरह की पोस्ट आपके साथ पोस्ट करते रहते हैं। यदि आप हमारे ब्लॉग से हर नए अपडेट की सूचना चाहते हैं। उसके लिए जीमेल से ब्लॉग को फॉलो करें।

Related Posts