PENDEMIC MEANING, SENTENCE IN HINDI - पेंडेमिक अर्थ

Pandemic Meaning in Hindi; नमस्कार और हमारी पोस्ट में आपका स्वागत है। आज मैं आपके साथ PENDEMIC शब्द के बारे में जानकारी साझा कर रहा हूं। जिससे आपको पता चल जाएगा। PENDEMIC WORD क्या है? पेंडमिक शब्द का उपयोग कैसे किया जाता है?

दोस्त अगर आप मेरे ब्लॉग पर नये हैं। फिर आप मेरे ब्लॉग को सोशल नेटवर्किंग sites पर शेयर जरूर करें। अगर हो सके तो मेरा Facebook page भी like करें। अब मैं आपको PENDEMIC WORD के बारे में बताता हूँ।

Pendemic Meaning in Hindi

Pendemic kya hai
Pendemic Meaning

Pendemic शब्द का अर्थ (विश्वमारी, महामारी हिंदी में)। Pendemic (महामारी) शब्द का प्रयोग किसी भी बड़ी बीमारी के लिए किया जाता है। वह बीमारी जिसने पूरी दुनिया में महामारी (PENDEMIC) का रूप ले लिया है।

PENDEMIC (महामारी) शब्द के अर्थ में हम मौसम के अनुसार होने वाली बीमारियों को भी नहीं जोड़ सकते। जैसे फ्लू और टाइफाइड। इसके अलावा अगर हम महामारी (PENDEMIC) शब्द में किन बीमारियों को जोड़ते हैं। फिर हमारे पास एचआईवी (AIDS) और कोरोना वाइरस हालिया बिमारियों का एक उदाहरण है।

महामारी घोषित करने का तरीका

12 मार्च 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (Who) ने कोरोना वाइरस को महामारी घोषित किया। इसके अलावा किसी बीमारी को महामारी घोषित करने का भी पूरा अधिकार WHO के पास है।

अब दोस्तों आप जान ही गये होंगे। महामारी शब्द (pendemic word) का हिंदी और अंग्रेजी में क्या अर्थ है और हम महामारी शब्द (pendemic word) का उपयोग कहां कर सकते हैं।

इन्हें भी देखें;

Coronavirus Pandemic Sentence in Hindi & English

WHO को नही पता था। करोनावायरस भी एक बड़ी महामारी बन जाएगी। -- WHO did not know. Coronavirus will also become a major epidemic.

न जाने कब पूरी दुनिया को करोनावायरस महामारी से निजात मिल जाएगी। -- Don't know when the whole world will get rid of the Coronavirus epidemic.

Pandemic Meaning in Hindi पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद। अगर आपको मेरा यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें