Anxious, Anxiously Meaning in Hindi

आज, मैं आपको इस पोस्ट में Anxious, Anxiously शब्द के बारे में पूरी जानकारी दूंगा। इन सभी शब्दों के meaning समान हैं। अब हम जानते हैं। Anxious Word के बारे में। Anxious शब्द क्या है? Anxious शब्द का अर्थ क्या है? Anxious का अर्थ क्या है।

Anxious MEANING kya hai
Anxious Meaning in Hindi

Anxious Meaning in Hindi

  • उत्सुक
  • चिन्तित
  • बेचैन
  • व्याकुल
  • उद्विग्न
  • चिंतित
  • व्यग्र
  • उत्कंठित

उत्सुक, चिन्तित, बेचैन : आपने अपने निजी जीवन में कई बार इन शब्दों का इस्तेमाल किया होगा। अब अगर हम Anxious, Anxiously शब्द का उपयोग करके प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हैं। फिर इस तरह के उदाहरण आपको बेहतर समझने में मदद कर सकते हैं।

Meaning of anxious in Hindi English

I was really anxious to find out. What will my friends give me for birthday? - मैं वास्तव में यह जानने के लिए उत्सुक था। मेरे दोस्त मुझे जन्मदिन के लिए क्या देंगे?

I am with you, you should not be anxious in any way. - मैं आपके साथ हूं, आपको किसी भी तरह से चिंतित नहीं होना चाहिए।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें