Top 5 Sites For High Quality Backlinks in Hindi

2 टिप्पणियां
नमस्कार दोस्तों, High Quality Backlinks Kaise Banaye Hindi की इस पोस्ट में मैं आपको ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने के तरीके के बारे में बता रहा हूँ, अगर आप मेरे बताए गए तरीकों का सही तरीके से उपयोग करते हैं। फिर 100% ट्रैफिक आपके ब्लॉग / वेबसाइट पर आ जाएगा।

High Quality Backlinks Kaise Banaye

High Quality Backlinks Kaise Banaye
High Quality Backlinks in Hindi

मैं आपको यहाँ कुछ वेबसाइटों के बारे में बता रहा हूँ। यहाँ से आप मुफ्त में अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक ला सकते हैं और मुफ्त में अनलिमिटेड good quality backlink बना सकते हैं।

आपको इन साइटों पर एक खाता बनाना होगा। आप अपनी official वेबसाइट के relevant कीवर्ड के साथ प्रोफाइल नाम बना सकते हैं।

आइए हम अपना ज़्यादा समय बर्बाद न करते हुए शुरू करते हैं। सबसे अच्छी वेबसाइटें जो आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक ला सकती हैं। कुछ इस तरह है;

Top 5 backlink website list in hindi

1. WordPress
वर्डप्रेस एक स्वतंत्र और ओपन-सोर्स सामग्री प्रबंधन प्रणाली सेवा है।
आप वर्डप्रेस के ऊपर Relevant Keyword के साथ एक ब्लॉग बनाकर अपनी वेबसाइट के ऊपर traffic लेकर आने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। जिसके साथ आपकी वेबसाइट के लिए backlinks भी बनेंगे।

वर्डप्रेस दुनिया में सबसे लोकप्रिय वेबसाइट बिल्डर टूल में से एक है। यहाँ से आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक लेकर आना बहुत आसान हो जाता है। आपकी सामग्री बस मजबूत होनी चाहिए और कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

2. Blogger
ब्लॉगर एक मुफ्त ब्लॉग प्रकाशन सेवा है। आप वर्डप्रेस जैसे ब्लॉगर का भी उपयोग कर सकते हैं। Blogger आपको Subdomain के साथ ब्लॉग बनाने का भी मौका देता है। जिसकी मदद से आप अपनी वेबसाइट के कंटेंट को मुफ्त में प्रमोट कर सकते हैं। जैसे ब्लॉगर Google का फ्री प्लेटफ़ॉर्म है। जिसके साथ हमें एक उच्च प्राधिकरण बैकलिंक भी मिलता है।

3. Tumblr
Tumblr एक microniche और सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है। इसे 2007 में लॉन्च किया गया था। इसके माध्यम से, लोगों ने दुनिया में लगभग 400+ मिलियन ब्लॉग बनाए हैं। Tumblr एक मुफ्त मंच है ब्लॉग बनने के लिए। इसलिए, यह प्लेटफॉर्म भी आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने के लिए।

4. Wix
Wix एक वेब-डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म है। जैसे ब्लॉगर और वर्डप्रेस है। यह दुनिया में एक लोकप्रिय मंचों में से एक है। यह पहली बार 2006 में इंटरनेट पर आया था। इसकी मुफ्त उप डोमेन सेवा आपको एक ब्लॉग बनाने में मदद करती है। जिसकी मदद से आप एक ब्लॉग बना सकते हैं और उस ब्लॉग में आप अपनी आधिकारिक वेबसाइट से external linking कर सकते हैं और वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने की कोशिश कर सकते हैं।

5. Medium
आज के समय में Medium वेबसाइट का अच्छा नाम है। medium एक निःशुल्क ऑनलाइन सामग्री प्रकाशन मंच है और इसको launch 2012 में किया गया था। यह ज्यादातर हमारे ब्लॉग और वेबसाइट की सामग्री को पुनः प्रकाशित करने के लिए बनाया गया है। लेकिन अगर आप इसके ऊपर अपनी प्रोफाइल बनाकर काम करते हैं। तब आप एक अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

High Quality Backlinks Kaise Banaye Hindi

दोस्तों इस पोस्ट में बस इतना ही। आपको हमारी वेबसाइट ट्रैफिक की यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं। हमारी इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Related Posts

2 टिप्पणियां

  1. bahot acchi Artical Hai Bhai Jald Hi lakho Me Traffic aayega Mehnat Karte Raho Bhai.

    Mai Bhi Ek New Blogger Hu Aap Hame Ek Do-Follow Back Link Dede Trackinds.com

    Keep Support Keep Grow

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत बढ़िया जानकारी wix में भी ब्लॉग बनाया जा सकता है,tumbler मीडियम,आदि में ब्लॉग बनाकर बैकलिंक लिया जा सकता है आपके पोस्ट से बढ़िया जानकारी मिली।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें