Online Shopping Sites | सबसे सस्ती ऑनलाइन शॉपिंग साइट

एक टिप्पणी भेजें
Online Shopping Sites ; दोस्तों आज के समय में इंटरनेट पर कुछ खीदने के लिए बहुत सी वेबसाइट आपको मिल जाएगी। यहां पर आपको बहुत अच्छे मुनाफे में कुछ खीदने का मौका मिलता है। यहाँ पर मैं आपको भारत में चलने वाली 10 Online Shopping Sites के बारे में बताऊंगा और इन वेबसाइट पर मैं आपके साथ मे 5 अच्छे उत्पाद के बारे में बात करूंगा। जिनकी विक्री ऑनलाइन सबसे जायदा हुई है।

भारत में Jio नेटवर्क के शुभारंभ के बाद एक बदलाव देखने को मिलता है। जिसने ऑनलाइन Business को एक नये मुकाम पर पंहुचा दिया है। जिससे ऑनलाइन काम करने की गिनती रोज़ाना बढ़ रही है।

Best Online Shopping Sites

दुनिया में लाखों ऐसी वेबसाइट है। यो अपना उत्पाद ऑनलाइन बेचती है। आज हम इंडिया की 10 Online Shopping Sites के बारे में बात करेंगे। यहाँ से आप अच्छी कीमत पर समान को खरीद सकते है और पैसो की बचत कर सकते है। चलिये दोस्तों हम शुरु करते है और आपको पूरी जानकारी लेने के लिए इस पोस्ट को अच्छे से पढ़ना होगा।

आज हम आपसे भारत में चल रही सबसे Good Online Shopping Site के बारे में बात करेंगे। जिन्होंने कुछ वर्षों में उत्पादों को ऑनलाइन बेचकर लाखों करोड़ों रुपये का कारोबार किया है।

New Online Shopping Sites

डिजिटल समय ने हमारे जीवन में एक नया मोड़ दिया है। जिससे हर एक काम करना बहुत आसान हो गया है और सब कुछ हमारे घर तक पहुँच जाता है।

जैसे कि खाना, कपड़े, घरेलू सामान और दोस्तों आज यहाँ पर हम सबसे अच्छी 10 Online Shopping Sites के बारे में बात करेंगे। यहां पर आप बहुत कम कीमत में ब्रांड उत्पाद खरीद सकते हैं। आपके मन में इस तरह के सवाल जरूर आते होगें।
  1. शॉपिंग के लिए कौन सी ऑनलाइन वेबसाइट बेस्ट है?
  2. भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग साइटें क्या हैं?

Top 10 Online Shopping Sites in Hindi

Topics जिनके ऊपर आज हम बात करने बाले है;
  • ऑनलाइन शॉपिंग साइट लिस्ट
  • सबसे सस्ती ऑनलाइन शॉपिंग साइट
  • भारत में ऑनलाइन शॉपिंग
  • सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग साइट
  • Cheapest online shopping site
  • ऑनलाइन शॉपिंग करना है
  • ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट
Shopping websites

10 ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स इन इंडिया

Amazonअमेज़न दुनिया की सबसे शक्तिशाली वेबसाइट है. यह एक ऐसा मंच है। यहां पर स्थानिय बाज़ार के दुकानदार अपने उत्पाद को Upload करते है और पूरी दुनिया में उत्पाद को ऑनलाइन बेचा जाता है। अमेज़न 1994 में ऑनलाइन बाज़ार में आई थी और बर्तमान समय में इसका ऑनलाइन खरीदारी में दुनिया में सबसे ऊंचा स्थान है। यहां पर हर दिन कुछ नए प्रस्ताव चलते रहते है। यदि आपको प्रस्ताव के बारे में जानकारी चाहिए। इसलिए आप अमेज़न के लिंक पर जाकर देख सकते है।

Flipkartफ्लिपकार्ट भारत में चोटी की 3 खरीदारी वेबसाइट में एक है। इस वेबसाइट पर रोज़ना प्रस्ताव बदलते रहते है। जिनके ऊपर हमे भारी छुट देखने को मिलती है और सबसे ख़ास बात जहां पर हमे Cash On Delivery का बिकल्प मिलता है और फ्लिपकार्ट 2-3 दिन के अंदर उत्पाद को ग्राहकों के हवाले करती है। यहां पर अगर आपको उत्पाद में कोई परेशानी आती है। उसके लिए आप फ्लिपकार्ट ग्राहक सेवा नंबर पर अपनी भाषा में बात कर सकते है। दोस्तों फ्लिपकार्ट की कम्पनी ऑनलाइन बाजर में 2007 में आयी थी. और दुनिया में यह 156 नंबर स्थान पर और इंडिया में 7 नंबर स्थान इसने हासिल किया है।

Snapdealस्नैपडील भारत की सबसे अच्छी वेबसाइट और खरीदारी का चैनल है। यहाँ पर हम हर प्रकार की खरीद कर सकते है। यहां पर आपको बड़े ब्रांड अच्छी कीमत में खरीदने का मौका मिलता है। Snapdeal 2010 में लांच हुई थी। इसके उत्पाद केवल इंडिया में परिदान किए जाते है। इसकी इंडिया में सबसे तेज़ ग्राहक सेवा है। यदि आप इनका आज का प्रस्ताव देखना चाहते है। इसके लिए आप फ्लिपकार्ट के इस लिंक पर पहुंच कर सकते है।

Meesho मेषों 2015 में इंडिया में लंच 
हुई और तेजी से बढ़ने वाली एक वेबसाइट और एप्लीकेशन है। Meesho एक पुनर्विक्रेता उपकरण की तरह काम करती है और रोज़ाना यहां पर नए प्रस्ताव चलते रहते है। लोग उन उत्पादों को बहुत पसंद करते है। आप इसकी रेटिंग गूगल प्लेस्टोरे में देखेंगे और आपको इसके बारे में बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं।

Ebayयह दुनिया-भर में काम करने वाली एक वेबसाइट है। यहाँ पर हम किसी भी जगह का उत्पाद दुनिया में कही भी भेज सकते है। सबसे अच्छी बात इसको 23 साल हो गये हैं। दुनिया की ऑनलाइन बाजर में प्रवेश करे और 1995 में इसका शुभ आरम्भ हुआ था। Ebay हुमको Cash On Delivery का बिकल्प देती है और यदि आपको इस वेबसाइट के ऊपर देखना है की आज का प्रस्ताव क्या है। इसके लिए आप लिंक पर जाकर देख सकते है।

HomeShop18; यह एक टीवी चैनल है। जिसके जरिये से यह कंपनी अपने उत्पाद सबसे अधिक बेचती है। 2008 में इसका शुभारम्भ हुआ था और बर्तमान समय में आपको जहां पर हर प्रकार के उत्पाद खरीदने को मिलते है। भारत में इसकी सवा बहुत अच्छी है। Homeshop18 की 24 घंटे ग्राहक सेवा है और रोजाना जहां पर बहुत अच्छे प्रस्ताव मिलते है। लाखो ग्राहक यहां पर खरीदारी करते है। जिनकी खरीददारी करके आप भी लाभ उठा सकते है।

Myntraयह भारत की वेबसाइट है और आपको यहाँ पर हर प्रकार के ब्रांड उत्पाद खीरदने को मिलते है। 2007 में इसका शुभारम्भ हुआ था। Myntra ग्राहक के साथ एक अच्छा सौदा करती है और ग्राहक को गुणवत्ता उत्पाद मुहैया करवाती है। इस वेबसाइट पर रोज़ाना आकर्षक डील चलती रहती है। जिनका लाभ भारत के लोग बहुत अच्छे से उठते है।

Jabongजबोंग एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है। जिस पर हमें हर एक ब्रांड की शॉपिंग करने का मौका मिलता है। यहां पर हमे हर एक प्रोडक्ट की खरीद पर 40% से 80% तक की छूट मिलती है और रोज़ाना यहां पर आकर्षक प्रस्ताव चलते रहते है। जिनका भारत के लोग अच्छे से फ़ायदा उठाते है। Walmart का मंच जबॉन्ग 2012 में ऑनलाइन खरीदारी के बाजार में आया था। जिसने बर्तमान समय में एक अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है।

Shopclues; 2011 में संदीप अग्गरवाल के दुबारा लांच की गयी। Shopclues वेबसाइट आज की डेट में इंडिया में बहुत अच्छा स्थान बना चुकी है। इसकी Alexa रैंकिंग 757 है और शॉपक्लूएस सिर्फ इंडिया में वितरण करती है। यहां पर आपको बहुत कम कीमत के उत्पाद खीरदने का मौका मिलता है और रोज़ाना यहां पर 99 रूपये की सेल चलती रहती है। आप Cash On Delivery के साथ उत्पादों को अपने घर पर मंगवा सकते है।

10 Naaptolनाप्टोप भारत का बहुत अच्छा टीवी चैनल है. टीवी चैनल की मदद से नाप्टोप अपने उत्पादों का विज्ञापन अभियान करती है और आपको इनकी वेबसाइट पर बहुत अच्छे प्रस्ताव देखने को मिलेंगे। जिनकी खरीदारी आप नाप्टोप की वेबसाइट पर कर सकते है। इसका निर्माण मनु अग्गरवाल ने 2008 में किया था और आज की तारीख़ में इसका भारत में अच्छा नाम बन चुका है।

बेस्ट ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स

Online Shopping Sites ने सबसे ज्यादा अगर पैसा कमाया है। भो उत्पाद कुछ इस प्रकार की श्रेणी के है।

बिक्री में सर्वश्रेष्ठ उत्पाद ; 

  1. मोबाइल्स
  2. लैपटॉप
  3. कपड़े धोने की मशीन
  4. घड़िया
  5. कृत्रिम आभूषण
  6. कपड़े
  7. जूते
  8. फर्नीचर उत्पाद
  9. कैमरा
  10. डिजाइन इंटीरियर
हमारी online shopping sites की पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद। 
हमारे ब्लॉग के नवीनतम अपडेट देखने के लिए, आप लिंक पर जा सकते हैं।

Thanks for Visit My Post: online shopping sites, sabse sasta online shopping site, sabse sasti shopping site, online shopping sites in india, सबसे सस्ती ऑनलाइन शॉपिंग साइट

और नया सबसे पुराना

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें