Adsterra क्या है? Adsterra Review in Hindi 2021

Adsterra क्या है और इसका उपयोग कैसे करना है। नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है। इस लेख में, मैं एक नए Ads नेटवर्क के बारे में बात कर रहा हूं। जिसका नाम Adsterra है। आज आपको इस विज्ञापन नेटवर्क के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।
Adsterra Review
Adsterra Review in Hindi
इन्हें पढ़ें;

Adsterra Review in Hindi

दोस्तों, अगर आपका AdSense खाता approved नहीं होता है। फिर हम अन्य विज्ञापन नेटवर्क पर जाते हैं। जिनसे हम पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इन नेटवर्क में कुछ अच्छे भी हैं।

जिससे अच्छी कमाई होती है और कुछ नेटवर्क खराब भी होते हैं। जिसके कारण हमारी वेबसाइट का ट्रैफिक निश्चित रूप से transfer हो जाता है। लेकिन कमाई बहुत कम होती है।

इसलिए, आज मैं उसी चीज पर चर्चा करने जा रहा हूं। जिसमें हम adsense के वैकल्पिक adsterra मान रहे हैं। अब चलिए Adsterra और Adsense की कमाई की ओर बढ़ते हैं।

जो हमें एक विचार देगा। आप अपनी वेबसाइट पर Adsterra का उपयोग कर सकते हैं या नहीं। इससे पहले, हम Adsterra के बारे में जानते हैं।

Adsterra क्या है?

दोस्तों adsterra एक विज्ञापन नेटवर्क है। यहाँ हम अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन देकर पैसे कमा सकते हैं। हम Adsterra पर अपनी वेबसाइट को बढ़ावा दे सकते हैं, जिससे हमें ट्रैफ़िक मिलेगा। इसे Adsense का विकल्प माना जाता है। क्योंकि Adsterra एक Nagtive विज्ञापन नेटवर्क है।

Adsterra की Approval

आपको adsterra.com पर जाना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा और अपनी वेबसाइट सबमिट करनी होगी। जिसके साथ आपको वेबसाइट के लिए 24 घंटे के भीतर मंजूरी मिल जाएगी। फिर आप अपना खाता login करने के बाद अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन जोड़ सकते हैं।
इसे भी पढ़े

Adsterra विज्ञापन प्रकार

Adsterra पर आपको 12 प्रकार के विज्ञापन और आकार वेबसाइट पर लगाने को मिलते है।
Adsterra ad format
Adsterra ad format
जिसमें आपको 5 प्रकार की श्रेणियां देखने को मिलती हैं। आप केवल 1 बार ही 1 प्रकार की Ad विज्ञापन का उपयोग कर सकते हैं।
Adsterra ads category
Adsterra Ad Category
यदि आप वेबसाइट के लिए किसी अन्य आकार का विज्ञापन चाहते हैं, तो आप adsterra की जीमेल सहायता पर विज्ञापन Script की Request कर सकते हैं और विज्ञापन Script प्राप्त कर सकते हैं।

adsterra आपको अपनी वेबसाइट पर 1 Ad Script डालने के लिए कहता है। लेकिन आप 2 भी डाल सकते हैं।

Adsterra Payment Proof

adsterra आपको अपनी वेबसाइट पर 1 ad unit script डालने के लिए कहता है। लेकिन आप 2 script भी डाल सकते हैं। मेरे अनुसार, Adsterra पर Adsense के मुकाबले बहुत कम भुगतान मिलता है।

International वेबसाइट ट्रैफिक भी इसमें मायने नहीं रखता। आपको Adsterra पर हर देश का CPC rate same मिलता हैं। मैंने इसे अपने ब्लॉग पर 3-4 दिनों तक इस्तेमाल किया। जिससे Adsterra का earning proof मैं यहां आपके साथ screenshot के द्वारा साझा कर रहा हूं।
Adsterra Earning proof
Adsterra Earning proof
मेरे ब्लॉग पर adsterra के विज्ञापनों के 1026 impression और 63 click थे। जिसके साथ मैंने 0.007$ कमाए। मुझे यह income बहुत कम लगी। इसलिए मैंने इसे अपने ब्लॉग से हटा दिया।
इसे भी देखें --

Adsterra vs AdSense

अगर हम adsense की बात करें। मैंने adsense के ads लगाकर अपनी वेबसाइट का उपयोग किया है। जिसमें मुझे हर क्लिक के लिए minimum 0.02$ या 0.01$ मिलते थे। मुझे adsense से maximum 1.63 $ cpc भी मिली है। जिसे हम बहुत अच्छा भुगतान मान सकते हैं।

अब आप देख सकते हैं। मैंने आपको adsterra के बारे में पूरी जानकारी दी है। ताकि आपको पता चल जाए कि आपको भारत में adsterra का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं।

आपको मेरा Adsterra Review in Hindi लेख कैसा लगा और इसने आपको क्या प्रेरित किया है। कृपया मुझे comment में बताएं।
धन्यवाद

Related Posts