Thousand Meaning in Hindi - पूरी जानकारी

एक टिप्पणी भेजें

Thousand meaning in Hindi - नमस्कार दोस्तों मेरे इस पोस्ट में आपका स्वागत है। आज मैं आपसे Thousand Word Meaning के बारे में बात कर रहा हूं। जिसमें हम जानेंगे कि thousand का अर्थ क्या है? thousand शब्द का प्रयोग कैसे करें।

आइए पहले Thousand MEANING के बारे में जानते हैं।

Thousand kya hota hai
Thousand meaning Hindi

Thousand word ka MEANING

Thousand Word एक संख्या है। जिसका हिंदी में मतलब हजार, ढेर, समूह, बहुत होता है। देखा जाए तो हजार के रूप में इस अंग्रेजी शब्द का अनुवाद 80% तक होता है। "एक हजार" भी इसका मतलब होता है।

MEANING OF THOUSAND IN HINDI

  • हज़ार
  • ढेर
  • समूह
  • बहुत
  • एक हजार
इन्हें भी देखें:

THOUSAND WORD का इस्तेमाल कैसे करें

इस शब्द को हम हिंदी में हजार (thousand) कहते हैं। इसलिए इस शब्द का प्रयोग ज्यादातर संख्यात्मक वर्णों (numeric characters) के पीछे किया जाता है। हजार शब्द के बारे में और जानने के लिए, मैं आपको 5 उदाहरण देता हूं -

Thousand Sentence in hindi & english

  1. राम शर्मा ने शाम अरोड़ा से 5000 रुपये उधार लिए हैं (Ram Sharma has borrowed Rs 5000 from Sham Arora)
  2. LIC Company में मेरा मासिक वेतन 20 हजार रुपए है (My monthly salary in LIC company is 20 thousand rupees)
  3. SDM का वेतन 60 हजार मासिक है। (The salary of SDM is 60 thousand monthly.)
  4. Au Bank हमें 25 हजार से 1 लाख तक का कर्ज दे सकता है। (AU bank can give us loan from 25 thousand to 1 lakh.)
  5. मैंने सैमसंग का एक मोबाइल Amazon से लोकल मार्केट से 2000 हजार रुपए सस्ता खरीदा है। (I have bought a Samsung mobile from Amazon for 2000 thousand rupees cheaper than the local market.)

Thousand Meaning in Hindi - मेरी इस पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें