Top 5 Extensions for Chrome in Hindi?

हमारी पोस्ट Extension For Chrome हिंदी में आपका स्वागत है। यहां मैं आपको Google Chrome के 5 ऐसे Extension बता रहा हूं। जो आपके लिए मददगार साबित होने वाला है।
यदि आप डिजिटल मार्केटिंग कर रहे हैं, यदि आप अपनी खुद की वेबसाइट का SEO कर रहे हैं और यदि आप किसी Client की वेबसाइट का SEO कर रहे हैं। इसमें वेबसाइट केे No-follow और Do-follow बैकलिंक्स भी शामिल हैं,
Extensions for Chrome
Extensions for Chrome

What is best Extension For Chrome?

यह Google Chrome की 5 Extension आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। चलो शुरू करते हैं,

1. HashTest - Extension For Chrome

यह एक्सटेंशन आपको सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के Realtime Hashtags पर रिसर्च करके data दिखाती है।
इस एक्सटेंशन में, आपको किसी भी Trending HashTag की जांच करने के लिए कीवर्ड दर्ज करना होगा और उस कीवर्ड का परिणाम हमें 4 रंगों में दिखाया जाएगा। अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके समय की बचत करने में कारगर साबित होगा।

2. AMP Validator - Extension For Chrome

यह एक्सटेंशन आपकी मदद करने वाला है। AMP और NON-AMP वेबसाइटों का विश्लेषण करने में। यदि हम किसी वेबसाइट के amp टेम्पलेट की जांच करना चाहते हैं। उसके लिए हमें पहले URL को कॉपी करना होगा और उसके बाद हमें URL का विश्लेषण करना होगा। लेकिन Amp Validator - Google Chrome एक्सटेंशन इस बार आपको बचाएगा। क्योंकि यह एक्सटेंशन आपको आपकी स्क्रीन के ऊपर वेबसाइट के बारे में दिखाएगा। एक non-amp और amp वेबसाइट है या नहीं।

3. Wappalyzer - Extension For Chrome

इस extension के बारे में सबसे अच्छी बात है। जिससे आपको पता चल सके। वेबसाइट ब्लॉगर या वर्डप्रेस पर है। इसमें आपको विज्ञापन नेटवर्क के बारे में भी पता चलेगा। किस तरह के विज्ञापन नेटवर्क (advertisement network) को वेबसाइट के मालिक उपयोग कर रहे हैं और आपको JavaScript, text fonts और वेबसाइट के बारे में अधिक जानकारी मिलती है। इससे आप अपने प्रतियोगी की वेबसाइट को गहराई से देख सकते हैं। जिससे आपको समझ में आएगा। वेबसाइट के मालिक किस तरह के काम कर रहे हैं?

4. Nofollow - Extension For Chrome

Backlinks के बारे में तो आप जानते ही होंगे। जैसे 2 प्रकार के बैकलिंक्स होते हैं। Dofollow और no-follow। इस extension में, आप इस बारे में जानेंगे। इस extension में आपको पता चलता है। उदाहरण के लिए, आप जिस वेबसाइट पर जाते हैं और आप अपनी वेबसाइट के लिए उस वेबसाइट से बैकलिंक बनना चाहते हैं।


आपको यहां पहले से ही पता होगा। कि आपको वेबसाइट से dofollow backlink मिलेगा या no-follow backlink।
इससे आप फिर से सोच सकते हैं। कि No-follow बैकलिंक बनाना हैं या नहीं।

5. Similarweb - Extension For Chrome

दोस्तों, यह एक Google Chrome एक्सटेंशन है जो वेबसाइट विश्लेषण करके आपको data देता है। इसके साथ, आपको किसी वेबसाइट को audit करने के लिए किसी टूल का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि Similweb Chrome एक्सटेंशन आपको वेबसाइट का audit करने देता है। जिसमें आपको पता चलता है।
  • वेबसाइट के पिछले महीने के यातायात के बारे में
  • वेबसाइट की bounce Rate क्या है।
  • वेबसाइट की Alexa rank क्या है।
यह 5 Google क्रोम एक्सटेंशन digital marketers, Bloggers और content writers के लिए बहुत उपयोगी होने जा रहा है।

आप टिप्पणी के साथ हमें बता सकते हैं कि आपको हमारी Extension For Chrome in Hindi की पोस्ट कैसी लगी।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें