YOAST SEO PLUGIN FOR WORDPRESS IN HINDI (2020)

What is Yoast Seo plugin for WordPress?

Yoast एक वर्डप्रेस Plugin है जो ब्लॉग पोस्ट, SEO पेजों को अनुकूलित करना आसान बनाता है, और स्वचालित रूप से XML साइटमैप उत्पन्न करता है।
इन्हें भी पढ़ें;
YOAST SEO PLUGIN FOR WORDPRESS
YOAST SEO PLUGIN FOR WORDPRESS

Yoast SEO का उपयोग क्यों किया जाता है?

YOAST SEO PLUGIN आपकी साइट की पठनीयता का विश्लेषण करता है, आपको KEYWORDS (संबंधित शब्दों और समानार्थी सहित) के लिए अनुकूलन करने में मदद करता है और अब Google को आपकी साइट के बारे में जानने में मदद करने के लिए आप आसानी से अपने पृष्ठों में schema.org data जोड़ सकते हैं। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में प्लेटफ़ॉर्म की पठनीयता जांच, स्वचालित तकनीकी अनुकूलन और हर 6 महीने में आपकी सामग्री को ताज़ा करने के लिए अंतर्निहित Remanded शामिल हैं।

WordPress के लिए Yoast SEO PLUGIN का लाभ क्या है?

YOAST SEO PLUGIN FOR WORDPRESS ; जो आपके पृष्ठों की सामग्री, चित्र, शीर्षक, मेटा विवरण और कीवर्ड (images, titles, meta descriptions and keywords) को अनुकूलित करने में आपकी सहायता करने के लिए वास्तविक समय पृष्ठ विश्लेषण प्रदान करता है। आप Google को एक पृष्ठ, या पृष्ठों के समूह को अनुक्रमित नहीं करने के लिए Yoast Seo का उपयोग कर सकते हैं। और यह आपकी कॉपी की पठनीयता का विश्लेषण भी करता है।

आप स्वचालित रूप से URL उत्पन्न करने के लिए Yoast SEO का उपयोग कर सकते हैं (इसलिए आपको डुप्लिकेट सामग्री के लिए Google द्वारा दंडित नहीं किया जाएगा), पठनीय XML साइटमैप बनाएं और ब्रेडक्रंब पर बेहतर नियंत्रण प्राप्त करें। योस्ट एसईओ का प्रीमियम संस्करण अधिक उन्नत सुविधाएँ प्रदान करता है, लेकिन यहां तक ​​कि मुफ्त प्लगइन भी आपकी साइट की रैंकिंग में वास्तविक अंतर लाने में मदद कर सकता है। Yoast SEO को लगातार नए रिलीज़ के साथ अपडेट किया जाता है। जिसकी सूचना आप तक समस-समय पर पहुंचाई जाती है।

अंतिम विचार
मुझे आशा है कि YOAST SEO PLUGIN FOR WORDPRESS उपकरण आपको अपनी Website का निर्माण करने में मदद करती है। अंततः, आप उन उपकरणों में निवेश करना चाहते हैं जो उन रणनीतियों को लक्षित करते हैं जो आपका अधिकांश समय लेती हैं।


किसी भी मामले में, यह आपके बजट और आपकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। हमारी YOAST SEO PLUGIN FOR WORDPRESS की पोस्ट को पडने के लिए आपका धन्यवाद।

Related Posts