WP Rocket Plugin Wordpress in Hindi (पूरी जानकारी)

What is WP Rocket Plugin WordPress?

क्या आप अपनी साइट को गति देना चाहते हैं? Caching plugin WP Rocket आपका दोस्त हो सकता है। क्योंकि यह आपकी साइट की loading speed को कम करने में मदद करता है।
wp rocket plugin 2020
Wp Rocket Plugin WordPress


Is Wp Rocket Free?


WP-Rocket Plugin WordPress एक साइट के लिए वार्षिक लाइसेंस के लिए $49 से शुरू होता है। यह बहुत महंगा लग सकता है - खासकर जबकि अन्य Caching plugin मुफ्त उपलब्ध हैं - लेकिन यह वास्तव में एक premium उत्पाद है जहां आपको वह मिलता है जिसके लिए आप भुगतान करते हैं।
Wprocket plugin
WpRocket plugin

इन्हें भी पढ़ें;


How to use wp rocket plugin?

इसे स्थापित करना बहुत आसान है, और इसे कुछ ही मिनटों में स्थापित और कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

इसे सेट करने और इसे भूल जाने का एक वास्तविक मामला है। Page Caching सीधे सक्रिय हो जाता है और परिणामस्वरूप आपको अपनी साइट पर तत्काल गति बढ़ानी चाहिए। साथ ही, यह WordPress plugin का क्रॉलर कैश को preload करने के लिए एक यात्रा का अनुकरण करता है। इसके बाद खोज इंजन द्वारा आपकी वेबसाइट का अनुक्रमण तुरन्त सुधार होता है।

How does wp rocket work?

WP रॉकेट, जिसका उपयोग 1 मिलियन से अधिक वर्डप्रेस वेबसाइटों पर किया गया है, यह भी सुनिश्चित करता है कि आपकी साइट पर छवियां केवल लोड की जाती हैं क्योंकि आपका Visitor Page को नीचे Scroll करता है, और आपके HTML, JavaScript और Css फाइलें वजन कम करती हैं, दोनों संशोधन के माध्यम से। जो आपके लोड समय को और बेहतर बनाता है। इसके अलावा, एक प्रीमियम उत्पाद होने का मतलब है कि आपको नियमित अपडेट और सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सहायता मिलेगी।

Related Posts