Shampoos for Gray Hair in Hindi ( पूरी जानकारी )

एक टिप्पणी भेजें
Shampoos for Gray Hair in Hindi ; यदि आपने अपने भूरे बालों को गले लगाने का फैसला किया है, तो आप भाग्य में हैं: बहुत सारे शैंपू हैं जो आपको अपने प्राकृतिक रंग को फिर से जीवंत करने की अनुमति देते हैं, चाहे आपके बालों में नमक और काली मिर्च का रंग हो, आप पूरी तरह से भूरे रंग के हो गए हैं। , या आप सैलून में एक रंग उपचार के साथ अपने किस्में को आकार दे रहे हैं।

Shampoos for Gray Hair ; जैसे कि आपके बाल भूरे क्यों हो रहे हैं? “हमारे बालों के रोम में रंजक बनाने वाली कोशिकाएँ होती हैं, जो मेलेनिन बनाती हैं। यह वही है जो बालों को अपना रंग देता है, ”न्यूयॉर्क शहर के माउंट सिनाई में त्वचाविज्ञान के प्रशिक्षक नोएलनी गोंजालेज बताते हैं। "जब हम उम्र और परिपक्व हो जाते हैं, तो ये कोशिकाएँ वर्णक बनाना बंद कर देती हैं, और जब आप भूरे बाल उगाना शुरू करते हैं।"

मियामी में बोर्ड-प्रमाणित त्वचा विशेषज्ञ, लोरेटा सिराल्डो, एम। डी। कहते हैं, अतिरिक्त सूर्य के संपर्क में आंशिक रूप से दोष हो सकता है। "मेरे 40 से अधिक वर्षों के त्वचाविज्ञान में, मैंने देखा है कि ज्यादातर लोगों में खोपड़ी के शीर्ष पर आमतौर पर अधिक भूरे बाल होते हैं," वह बताती हैं।

Shampoos for Gray Hair ; परिणामस्वरूप, आपके बाल पतले और बेजान लगने लगते हैं, क्योंकि "हम उम्र के रूप में, हमारा शरीर भी कम तेल का उत्पादन करता है, जिससे आपके बाल सूख जाते हैं," डॉ। सिराल्डो कहते हैं। (आम धारणा है कि भूूूरे बाल मोटे हैं, यह सच नहीं है, वह कहती हैं। यह सिर्फ इस तरह महसूस कर सकता है क्योंकि इसमें नमी की कमी है।)

आपके लक्ष्य, तब हाइड्रेशन और चमक को बढ़ावा देना है, शिकागो में मैक्सिन सैलून के साथ एक रंगकर्मी टीना डेके कहते हैं। यदि आप पूरी तरह से भूरे को गले लगा रही हैं और अपने बालों को रंग रही हैं, तो एक स्थायी-स्थायी रंग जाने का रास्ता हो सकता है, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप अधिक सूक्ष्म वृद्धि होगी, वह बताती हैं।

लेकिन अगर आपके बाल केवल भूरे रंग में आंशिक रूप से ढंके हुए हैं, तो एक अर्ध-स्थायी रंग उपचार के लिए पूछें। "यह चार से छह सप्ताह तक रहता है और आपके ग्रैस को एक आकर्षण की तरह दिखाई देगा," वेन, एनजे में मालिक पेलेली सैलून के मालिक लिनसी बारबुटो कहते हैं। चाहे आप अपने बालों को रंगते हों, यह भी प्रभावित करता है कि आपको किस प्रकार के शैम्पू की ज़रूरत है।

Shampoos for Gray Hair in Hindi; सबसे अच्छा शैम्पू कैसे चुनें बैंगनी के साथ छड़ी: शैंपू जिसमें वायलेट या बैंगनी रंग के अंडरटोन होते हैं (वे बोतल से उज्ज्वल बैंगनी दिखेंगे) भूरे बालों के पीलेपन का प्रतिकार करेंगे, जो पीतल और सुस्त दिख सकते हैं। ये स्पष्ट रूप से लेबल किया जाएगा कि वे भूरे या सुनहरे बालों के लिए अभिप्रेत हैं।

अपने विकल्पों को वैकल्पिक करें: यदि आप अपने बालों को रंगते हैं, तो आप उस रंग की रक्षा करना चाहते हैं और अपने भूरे रंग को बढ़ाना चाहते हैं। डेके ने एक शैम्पू को वैकल्पिक रूप से रंग-इलाज वाले बालों के लिए सुरक्षित करने की सलाह दी है (चांदी के वर्धमान शैम्पू के साथ मार्गदर्शन के लिए सामने लेबल) (जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है)। फिर, नमी में बंद करने के लिए शैम्पू करने के बाद हमेशा स्थिति।

डॉ। सिराल्डो भी हर बार एक घर में मास्क करने की सलाह देते हैं। अपने बालों में कार्बनिक नारियल तेल का एक पतला कोट लागू करें, इसे एक शॉवर कैप के साथ कवर करें, और इसमें रात भर सोएं ताकि नमी को जोड़ा जा सके और किस्में को ताज़ा किया जा सके। "यह Shampoos for Gray Hair एक अच्छा पर्क है जो मैंने रोगियों को वर्षों तक करने की सलाह दी है," वह कहती हैं।

यूवी फिल्टर की तलाश करें: अपने रंग को फीका करने या पीतल को मोड़ने से बचाने के लिए, यूवी फिल्टर की पेशकश करने वाले शैंपू देखें, डेके का सुझाव देता है। यह क्षति से बचाने में मदद करेगा जो बालों को सुस्त और शुष्क महसूस कर रहा है।

अगले, अपने भूरे किस्में को उकेरने के लिए सबसे अच्छा विशेषज्ञ-अनुमोदित शैंपू:

Best Shampoos for Gray Hair in Hindi

Shampoos for Gray Hair
Shampoos for Gray Hair in Hindi


1. L’Oreal Serie Expert Magnesium Silver Neutralizing Shampoo


नमस्ते निर्दयी! डॉ। गोंजालेज कहते हैं कि वायलेट माइक्रो-पिगमेंट के अलावा जो पीलेपन से लड़ते हैं और भूरे स्ट्रैंड की चमक को बढ़ाते हैं, इस शैम्पू में "अमीनो एसिड होता है जो आपके तालों को हाइड्रेट करता है।"

2. Matrix Total Results So Silver Shampoo


यह स्पष्ट करने वाला शैम्पू पीले रंग के उपक्रमों को दूर करने और चमक को बढ़ाने के लिए एक बैंगनी रंग का उपयोग करता है। उच्च श्रेणी निर्धारण, परीक्षक इस विकल्प को पसंद करते हैं क्योंकि यह अच्छी तरह से चाटता है और साफ करता है, बहुत अच्छी खुशबू आ रही है, और बर्फीले hues को खूबसूरती से बढ़ाता है - एक महान मूल्य पर!

3. Clairol Professional Shimmer Lights Shampoo


इस शैम्पू में बैंगनी सभी बालों के रंगों पर स्वीकार्य है, यह एक अच्छी पिक बना देता है यदि आपके ग्रेब बस बढ़ने लगे हैं। $ 15 के तहत, यह भूरे शेड्स में एक जीवंत शीतलता जोड़ने के लिए पीतल को खत्म कर देता है, जो गोंजालेज से एक सिफारिश जीतता है।

4. ORIBE Silverati Shampoo


बारबेटो कहते हैं, "विशेष रूप से भूरे या सफेद बालों के लिए डिज़ाइन किया गया है," यह रेखा बिना पराबैन्स और सोडियम क्लोराइड के बिना तैयार की जाती है, जिसे स्ट्रिप कलर के नाम से जाना जाता है। वह शैम्पू नीले रंग की है "सुस्त और पीतल की टोन को हटा दें, जबकि बालों को नरम करना और लोच देना और लोच और शक्ति में सुधार करना," वह जोड़ती है।

5. Keracolor Color + Clenditioner


इस शाकाहारी ब्रांड में कोमल सफ़ाई के लिए कठोर सल्फेट्स और पैराबेन नहीं होते हैं, लेकिन केरातिन को 15 शैंपू तक रंग-इलाज वाले चांदी के बालों की चमकदार चमक को मजबूत करने और बनाए रखने के लिए जोड़ता है। यह सिल्वर, सिल्वर ब्लू और प्लैटिनम में भी उपलब्ध है।

6. Redken Color Extend Color Depositing Graydiant Shampoo


यह जीवंत, बैंगनी-बालों वाला शैम्पू एक धूसर रंग प्रदान करने के लिए पीले रंग का प्रतिकार करता है। जोड़ा गया अमीनो एसिड किसी न किसी, कठोर बनावट का मुकाबला करने के लिए किस्में मजबूत करता है।

7. Klorane Anti-Yellowing Shampoo with Centaury


यदि आप बैंगनी-टोन वाले शैम्पू से बचना चाहते हैं, तो यह एक कोमल विकल्प है जो भूरे रंग के प्राकृतिक चमक को प्रकट करते हुए पीलेपन को दूर करने के लिए सेंटॉरी संयंत्र से सूक्ष्म नीले रंग के पिगमेंट को शामिल करता है।

8. ORIBE Bright Blonde Shampoo


हां, ORIBE इस सूची में दो बार दिखाई देता है। क्योंकि स्टाइलिस्ट इस ब्रांड को पसंद करते हैं, जब यह आपके बालों की जीवंतता की रक्षा करने और इसे बढ़ाने के लिए आता है। डेके कहते हैं, भूरे और सिल्वर के लिए उपयुक्त यह फॉर्मूला "यूवी प्रोटेक्शन, धीरे-धीरे सफाई करता है, और वायलेट पिग्मेंट को समतलता से खत्म करने के लिए इष्टतम स्तर प्रदान करता है।" जैतून और जोजोबा तेल नमी की एक खुराक में जोड़ते हैं।

9. Kérastase Blond Absolu Anti-Brass Purple Shampoo


डेके कहते हैं, यह सामने की तरफ गोरा कह सकता है, लेकिन यह बैंगनी शैम्पू भूरे बालों में चमक को बढ़ाने के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। क्या अधिक है, यह hyaluronic एसिड के साथ पंप करने के लिए किस्में, साथ ही edelweiss फूल निकालने है, जो क्षति के खिलाफ गार्ड के लिए एक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करता है।

10. SACHAJUAN Silver Shampoo


यह सिल्वर-फ्रेंडली शैम्पू अपने ट्रैक्स में ब्रासनेस को रोकता है और फीका-रोकने वाले यूवी फिल्टर के साथ रंग को जीवंत रखता है। लाल शैवाल नमी को रैंप से बाहर निकालता है, जबकि पैराबेन- और फोथलेट-मुक्त सूत्र धीरे और प्रभावी रूप से साफ करता है।

11. Matrix Biolage ColorLast Purple Shampoo


बैंगनी टन सुस्त-पीलापन का प्रतिकार करते हैं, जिससे भूरे रंग खराब हो जाता है, जबकि कंडीशनर नमी को पार किए गए किस्में का इलाज करने और टूटने से बचाने के लिए संक्रमित करते हैं।

जेसिका मिगला जेसिका मिगाला महिला स्वास्थ्य, ग्लैमर, स्वास्थ्य, पुरुषों के स्वास्थ्य, और अधिक में प्रकाशित काम के साथ सामान्य स्वास्थ्य, फिटनेस, पोषण और स्किनकेयर में विशेषज्ञता वाले एक स्वास्थ्य लेखक हैं। Shampoos for Gray Hair in Hindi

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें