BMW FULL FORM IN HINDI - पूरी जानकारी

एक टिप्पणी भेजें

BMW FULL FORM IN HINDI; नमस्कार दोस्तों हमारे पोस्ट में आपका स्वागत है। आज मेरी पोस्ट बहुत ही मजेदार होने वाली है। क्योंकि आज मैं आपके साथ BMW full form और BMW से जुड़ी कई बातों की जानकारी शेयर कर रहा हूं।

BMW MEANING Kya hai
BMW Full Form

BMW Full Form in Hindi

BMW का full form अंग्रेजी में Bayerische Motoren Werke AG है। यह एक लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी है। BMW SPORTS मोटरसाइकिल बनाने के लिए भी प्रसिद्ध है।

BMW क्या है

BMW का पूरा नाम Bayerische Motoren Werke ag है। BMW ऑटोमोटिव कंपनी है। इसका काम स्पोर्ट्स कार, मोटरसाइकिल, एयरक्राफ्ट जैसे उत्पाद बनाना है। BMW अपने उत्पादों के डिजाइन, गति और मजबूती के लिए विश्व प्रसिद्ध है।

इन्हें भी देखें;

BMW कंपनी की शुरुआत कब हुई थी

BMW की स्थापना 7 मार्च 1916 को जर्मन में हुई थी। उस समय से यह कंपनी ऑटोमोबाइल, मोटरसाइकिल, लग्जरी कारों और इंजनों के निर्माण में काम कर रही है।

BMW कंपनी ब्रांड

  • BMW i
  • BMW M
  • Mini
  • Rolls-Royce
  • Motorcycles
  • BMW Motorrad

BMW की आधिकारिक वेबसाइट

इस लाइन के तहत आपको BMW की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक मिलेगा। आप वेबसाइट पर जा सकते हैं और कंपनी के उत्पादों और सेवाओं के बारे में अधिक जान सकते हैं। 

Website - Bmwgroup.com

दोस्तों BMW कंपनी की कार और मोटरसाइकिल लेना हर किसी का सपना होता है। BMW अब तक अपने कई प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है।

दोस्तों मेरी BMW Full Form की पोस्ट में बस इतना ही है। मैंने यहां आपको BMW कंपनी के बारे में बेसिक जानकारी दी है।

आप मेरी BMW Full Form की पोस्ट को अपने facebook खाते, Twitter खाते और अन्य सोशल नेटवर्किंग अकाउंट्स पर शेयर कर सकते हैं।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें