Whoreson Meaning in Hindi - Whoreson का अर्थ हिंदी में

एक टिप्पणी भेजें

Whoreson Meaning in Hindi - जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, "whoreson" अंग्रेजी में एक अपमानजनक शब्द है जो विवाह से पैदा हुए व्यक्ति या एक नाजायज बच्चे को संदर्भित करता है। यह एक अपमानजनक और आपत्तिजनक शब्द माना जाता है जिससे बचना चाहिए। हिंदी में, समान अर्थ व्यक्त करने वाले निकटतम समतुल्य शब्द "कमीने" "हरामी" या "फजियत" हैं।

Whoreson Meaning in Hindi

"Whoreson" एक ऐसे बच्चे का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है जो अविवाहित माता-पिता से पैदा हुआ है या जिनके माता-पिता ने अपने जन्म के समय शादी नहीं की है। हिंदी में, "कमीने" शब्द का प्रयोग अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करने के लिए अपमान के रूप में किया जाता है जिसे नाजायज या संदिग्ध माता-पिता माना जाता है।

Whoreson Meaning

Whoreson Meaning Hindi
Whoreson Meaning in Hindi

इसी तरह, "हरामी" हिंदी में एक और अपमानजनक शब्द है जिसका प्रयोग किसी ऐसे व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया जाता है जिसे बेईमान, अविश्वसनीय या संदिग्ध चरित्र माना जाता है। इस शब्द का प्रयोग अक्सर अपमान या अभिशाप शब्द के रूप में किया जाता है और इसे विनम्र या सम्मानजनक नहीं माना जाता है।

"फजियात" एक अन्य हिंदी शब्द है जिसका उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया जाता है जिसे नाजायज या संदिग्ध माता-पिता माना जाता है। इस शब्द को अपमानजनक और आपत्तिजनक भी माना जाता है और इसका प्रयोग सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।

सामान्य तौर पर, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हम किन शब्दों का उपयोग करते हैं और दूसरों पर उनका क्या प्रभाव पड़ सकता है। "वेश्या", "कमीने", "हरामी", या "फजियात" जैसे अपमानजनक शब्दों का प्रयोग हानिकारक और व्यक्तियों के लिए अपमानजनक हो सकता है और इससे बचा जाना चाहिए।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें