DBS BANK Full Form in Hindi - पूरी जानकारी

एक टिप्पणी भेजें

DBS Bank Full Form in Hindi: दोस्तों मेरा इस पोस्ट में स्वागत है। आज मैं आपके साथ DBS बैंक के बारे में जानकारी दे रहा हूं। जिसके अंदर हम जानेंगे। DBS बैंक क्या है? DBS का फुल फॉर्म क्या है? और डीबीएस बैंक के बारे में अधिक जानकारी। चलिये सबसे पहले हम जानते हैं।

DBS ka full form
DBS Full Form

DBS bank Full Form in Hindi

DBS बैंक का Full Form डेवलपमेंट बैंक ऑफ सिंगापुर (Development Bank of Singapore) है। लेकिन ज्यादातर लोग इस बैंक को DBS बैंक के नाम से जानते हैं और DBS बैंक सिंगापुर का एक प्रमुख बैंक है।

DBS Bank क्या है?

DBS बैंक अपने ग्राहकों को बहुराष्ट्रीय बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है, इसका प्रधान कार्यालय मरीना बे, सिंगापुर में स्थित है। DBS बैंक की शुरुआत 16 जुलाई 1968 को हुई थी। आज के समय में DBS बैंक वर्ल्डवाइड अपनी सेवाएं प्रदान करता है।
भारत में, DBS बैंक HDFC और ICICI  जैसी बैंको को टक्कर देने का काम कर रहा है।

DBS BANK Services

DBS हमें बैंकिंग से जुड़ी हर तरह की सेवाएं देता है। मैंने DBS बैंक सेवाओं की एक सूची बनाई है। जिसे आप नीचे देख सकते हैं।
  • Retail banking
  • corporate banking
  • investment banking
  • mortgage loans
  • private banking
  • wealth management
  • credit cards
  • finance
  • insurance
इन्हें भी देखें;
DBS बैंक की OFFICIAL वेबसाइट
मैं DBS बैंक की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दे रहा हूं। अगर आप बैंक की वेबसाइट पर जाना चाहते हैं। फिर आप दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
Website - dbs.com

DBS BANK FULL FORM; आज की मेरी पोस्ट में बस इतना ही। यदि आप इस लेख में मेरी जानकारी से संतुष्ट हैं। 
तो आप DBS Full Form के इस ब्लॉग पोस्ट को फेसबुक ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर जरूर शेयर करें।

Related Posts

There is no other posts in this category.

एक टिप्पणी भेजें