A To Z Full Form in Hindi - ( पूरी जानकारी )

मेरी इस पोस्ट में आपका स्वागत है। आज मैं आपसे A TO Z Full Form के बारे में बात कर रहा हूँ। इसके अलावा आपको मेरे इस पोस्ट में Alphabet word या ABC A से Z तक पढ़ने को मिलेगा। सबसे पहले हम जानते हैं।

A to z ka meaning Kya Hota ha
A to z full form

A TO Z full form in hindi

A TO Z का meaning और full form क्या है: A TO Z एक अंग्रेजी शब्द है। आपने बचपन में स्कूल में A से Z Word सुना होगा। यानी पूरी English alphabet लिखना और बोलना। जी हाँ दोस्तों A TO Z का फुल फॉर्म या मीनिंग अंग्रेजी और हिंदी में पूरा abc या alphabet letter है।

अब मैं यहां पूरी English alphabet A to Z ABCD आपके साथ साझा कर रहा हूं।

English alphabet A to Z List

  1. A - Apple
  2. B - BOY
  3. C - Cat
  4. D - Dog
  5. E - Elephant
  6. F - Fish
  7. G - Government
  8. H - Health
  9. I - identify
  10. J - Jug
  11. K - Kite
  12. L - Loin
  13. M - Monkey
  14. N - Nature
  15. O - Office
  16. P - Parrot
  17. Q - Queen
  18. R - Red
  19. S - Sea
  20. T - Ten
  21. U - Ugli
  22. V - Vampire
  23. W - Wild
  24. X - X-Ray
  25. Y - Yellow
  26. Z - Zoo

A To Z Alphabet की पूर्ण संख्या क्या है?

A TO Z alphabet में कुल 26 शब्द हैं। मैंने ऊपर 26 शब्दों को अर्थ सहित जोड़ा है।
इन्हें पढ़ें:

दोस्तों आज हमने इस पोस्ट से सीखा है। A TO Z का फुल फॉर्म और अर्थ। मुझे आशा है कि आप मेरी इस जानकारी से संतुष्ट होंगे।

मैं अपने OkGuri हिंदी ब्लॉग पर प्रौद्योगिकी, ब्लॉगिंग और ज्ञान आदि जैसे विषयों पर लेख अपडेट करना जारी रखूंगा। मेरे ब्लॉग और इस पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें