5 BEST HINDI CARTOON & CHARACTER LIST IN INDIA

1 टिप्पणी

Hindi Cartoon in Hindi

Old Cartoon shows in India
Hindi Cartoon

नमस्कार दोस्तों, हमारी पोस्ट पर आपका स्वागत है। आज यह पोस्ट हम सभी के लिए बहुत ही मजेदार होने वाली है। क्योंकि आज मैं इस पोस्ट में 5 सर्वश्रेष्ठ Hindi Cartoon के बारे में बात कर रहा हूं। जिन्हें बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक का प्यार मिलता रहा है।

आपने pogo, Hungama और अन्य कार्टून चैनलों पर मेरी सूची में सभी कार्टून के टीवी धारावाहिक देखे होंगे। आइए अब जानते हैं मेरे पसंदीदा और सर्वश्रेष्ठ हिंदी कार्टून के बारे में। मैं पहले नंबर पर रख रहा हूं।

TOP 5 HINDI CARTOON LIST

1 Motu Patlu - आज के समय में मोटू पतलू सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी शो बन गया है। यह शो 2012 में लॉन्च किया गया था। मोटू और पतलू इसकी कहानी में करीबी दोस्त हैं। जो फुरफुरी नगर में रहते हैं। 

मोटू की मूर्खता के कारण पतलू और उसके दोस्तों को हर बार कुछ परेशानी का सामना करना पड़ता है। सभी दोस्त मिलकर समस्या को खत्म करते हैं। मोटू पतलू के सभी एपिसोड इस बिंदु पर बनाए गए हैं।

2 Chota Bheem - छोटा भीम पोगो चैनल पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी शो है। इसका पहला एपिसोड अप्रैल 2008 में आया था। अगर हम छोटा भीम की कहानी के बारे में बात करें। 

फिर छोटा भीम गांवों के सभी बच्चों और माता-पिता की पसंद है। क्योंकि छोटा भीम एक बुद्धिमान बच्चा है। जिसके कारण छोटा भीम गाँवों के सभी बच्चों की मदद करता है और उनकी समस्याओं को हल करता है।

3 Mr. Bean - टीवी शो mr. bean हिंदी कार्टून देखना हर किसी की पसंद है। Disney, nice कार्टून और अन्य टीवी चैनलों पर एनीमेशन mr. bean शो 2002 में शुरू किया गया था। 

शो एक वास्तविक व्यक्ति के ऊपर बनाया गया है। जो अपनी कार से घूमता रहता है और मूर्ख कर्मों की सारी हदें पार कर देता है। 

4 Best Tom and Jerry - मेरा बचपन का पसंदीदा हिंदी कार्टून टॉम एंड जेरी था। कभी-कभी आज भी मैं इस हिंदी कार्टून को देखता हूं। टॉम एंड जेरी को 1940 में रिलीज़ किया गया था। इसके बाद इसके नियमित एपिसोड वितरित किए गए थे। इसकी कहानी में एक बिल्ली और एक चुही है।

5 Doraemon - डोरेमॉन एक मैजिक टेलीविजन शो है। जिसमें 6-7 किरदार अपने अच्छे किरदार निभाते हैं। लेकिन इस टीवी शो में 2 मुख्य किरदार हैं। जिनका नाम नोबिता और डोरेमोन है।

नोबिता स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा है और डोरेमोन 22 वीं सदी का एक रोबोट है जो नोबिता की हर जगह और हर समस्या में मदद करता है। डोरेमोन एक रोबोट है। जिसकी वजह से डोरेमोन के पास हर तरह के गैजेट्स हैं। नोबिता इसका फायदा उठाना अच्छी तरह से जानता है।

Indian Cartoons List in Hindi

आज, अपनी पोस्ट में, मैंने आपके साथ ये 5 सर्वश्रेष्ठ हिंदी कार्टून चरित्र और टीवी शो साझा किए हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरी पोस्ट पसंद आई होगी। मेरा आपसे निवेदन है कि इस पोस्ट को फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शेयर करें। तुम्हें कौन सा कार्टून पसंद है। मुझे  Comment में जरूर बताएं।

Hindi Cartoon की पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद।

Related Posts

1 टिप्पणी

एक टिप्पणी भेजें