Best Adblock App For Android in Hindi ( पूरी जानकारी )

Adblocking को अक्सर साइटों द्वारा प्रोत्साहित नहीं किया जाता है क्योंकि यह उनके द्वारा उत्पन्न कमाई पर नुकसान डाल सकता है, लेकिन pop-up और Android के लिए Best AdBlock App Android इसे आसान बनाते हैं।

खासकर जब यह एक वीडियो के दौरान या जब आप एक लेख पढ़ रहे हों। विज्ञापन कंपनियों द्वारा उन्हें रोकने के कठिन प्रयासों के बावजूद, निश्चित रूप से इससे निपटने के तरीके हैं। दूसरी ओर, साइटें अपने पृष्ठों पर "प्रकाश" विज्ञापन भी दे रही हैं, जो उतना आकर्षक और निश्चित रूप से स्वीकार्य नहीं है, यह देखते हुए कि आपके अनुभव के साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है।

यहां हमने आपके लिए कुछ ऐसे ही Best Adblock App Android के लिए साझा किए हैं। जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल की screen पर आने वाले सभी advertising को रोक सकते हैं।
best Adblock app android
best Adblock app android

What is the best adblock app for android?


1. CM Browser
विज्ञापन के लिए एक standalone browser, CM Browser विज्ञापनों और Pop-up को Blocked करने के संदर्भ में एक व्यापक अनुभव प्रदान करता है। ब्राउज़र Google अनुवाद द्वारा संचालित डिफ़ॉल्ट रूप से पृष्ठ अनुवाद भी प्रदान करता है। यह एक ऐसी सुविधा है जो सभी ब्राउज़र प्रदान नहीं करते हैं, और इस तरह एक ब्राउज़र पर यह वास्तव में एक bonus है। इसका मतलब है कि आप इसे आसानी से अपना default ब्राउज़र बना सकते हैं और हर बार आपके द्वारा ब्राउज़ किए जाने पर एक विज्ञापन-मुक्त अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

ज़ाहिर है, इसलिए इसे play store से डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

2. Adblock Fast
यह ऐप काफी समय से खबरों में है। ऐप को कुछ समय के लिए playstore से हटा दिया गया था, लेकिन तब से यह वापसी कर रहा है। यह एक ब्राउज़र नहीं है, बल्कि एक ऐसी सेवा है जो आपके ब्राउज़र पर विज्ञापनों को रोकती है। हालाँकि, यह केवल सैमसंग इंटरनेट के लिए ही काम करता है, जिसका अर्थ है कि यह विशेष ऐप किसी के लिए भी काम करेगा, जिसके पास सैमसंग स्मार्टफोन या टैबलेट नहीं है। यह मूल रूप से सैमसंग के स्टॉक ब्राउज़र के लिए एक default adblocking extension की तरह है। आप अधिकांश विज्ञापनों को अवरुद्ध कर देंगे, और इस तरह अपने ब्राउज़िंग को भी बढ़ा सकते हैं। आपके रास्ते में कोई विज्ञापन नहीं होने से, वेब पेज काफी तेजी से लोड होंगे।

यह एक निःशुल्क ऐप है और इसमें कोई इन-ऐप खरीदारी भी नहीं है, जिससे यह बहुत अच्छा app है।

3. Free Adblocker Browser
जैसा कि नाम से ही पता चलता है, यह एक adblock browser है जैसा हमने बात की थी। यह "pro version" के साथ भी आता है, जिस के लिए आपको एक-इन-ऐप खरीदारी करने की आवश्यकता होगी। यह ब्राउज़र बहुत कुछ ब्लॉक करता है जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं, जिसमें pop-up के साथ-साथ कुछ वेब पेजों पर ऑटो वीडियो विज्ञापन लोड करना भी शामिल है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छा ब्राउज़र हो सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सॉफ़्टवेयर को एडब्लॉक करना 100% नहीं है, इसलिए ऐसे उदाहरण हो सकते हैं जब कुछ विज्ञापन अभी भी apps पर प्रदर्शित होते हैं।

4. Adblock Browser
आज बाजार में उपलब्ध best Adblock app android में से एक, Adblock Browser एक अत्यधिक कार्यात्मक एडब्लॉकर है जो लगभग हर चीज को ब्लॉक कर सकता है। ज़रूर, कुछ चतुर साइटें इसके चारों ओर अपना रास्ता खोजने का प्रबंधन करती हैं, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से Adblock Browser को सबसे अच्छा अनुभव मानता हूं, चाहे वह समाचार लेख पढ़ने के लिए हो, या ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए, ब्राउज़र किसी भी प्रकार के विज्ञापनों को पूरी तरह से ब्लॉक कर देता है। उनकी सेवाओं के लिए 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, इसलिए आपको पता है कि आप यहां सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। Developers आपको समय-समय पर कुछ नई सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करने के साथ ही ऐप को भी लगातार अपडेट कर रहे हैं।

5. Brave Browser
मोज़िला में पूर्व CEO द्वारा नेतृत्व, साथ ही साथ opera team के कुछ डेवलपर्स, BRAVE ब्राउज़र आपको कुछ भयानक क्षमताओं के साथ प्रदान करेगा। BRAVE ब्राउज़र वास्तव में एक अद्वितीय प्रणाली है। BRAVE को एक विज्ञापन-मुक्त और सहज ब्राउज़िंग अनुभव प्रदान करने के लिए एक अंतर्निहित ADBLOCK के साथ डिज़ाइन किया गया है। यह आपके वेब पेजों को तेजी से लोड करता है, और बाहरी PLUGIN के बिना।

BRAVE ब्राउज़र भी बेहद सुरक्षित है। ब्राउज़र गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाओं में अग्रणी है,

आपको बेहतर बैटरी जीवन देखना चाहिए, साथ ही BRAVE के डेटा की खपत को कम करते हुए 2-4 गुना गति में वृद्धि हुई है। Brave Browser डाउनलोड और उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है।

How to use adblock app?

सबसे पहले, आप best adblock app को Google Playstore और ऑनलाइन इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं। एडब्लॉक ऐप्स के अंदर जाकर, आप सभी सेटिंग्स को पढ़ सकते हैं और उन्हें अपने काम के लिए लागू कर सकते हैं।

Related Posts